scriptबिजली की बढ़ी दरों के विरोध में भाजपा का प्रदर्शन, कलक्टर को सौंपा ज्ञापन | alwar letest bjp agitaion news | Patrika News
अलवर

बिजली की बढ़ी दरों के विरोध में भाजपा का प्रदर्शन, कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

राजस्थान में बिजली की बढ़ी दरों के विरोध में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी अलवर ने जिलाध्यक्ष (दक्षिण) संजय नरुका के नेतृत्व में कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इसके बाद बिजली की बढ़ी दरों को वापस लेने की मांग को लेकर जिला कलक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

अलवरFeb 12, 2020 / 11:42 pm

Prem Pathak

बिजली की बढ़ी दरों के विरोध में भाजपा का प्रदर्शन, कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

बिजली की बढ़ी दरों के विरोध में भाजपा का प्रदर्शन, कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

अलवर. राजस्थान में बिजली की बढ़ी दरों के विरोध में बुधवार को भारतीय जनता पार्टी अलवर ने जिलाध्यक्ष (दक्षिण) संजय नरुका के नेतृत्व में कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। इसके बाद बिजली की बढ़ी दरों को वापस लेने की मांग को लेकर जिला कलक्टर को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया।
जिला प्रवक्ता सतीश यादव ने बताया कि राजस्थान कि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने बिजली दरों को बढ़ाकर आमजन के साथ धोखा किया है। इन्होने अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि बिजली की दरें नहीं बढ़ाई जाएंगी।
राजस्थान में कुल 1 करोड़ 20 लाख परिवार बिजली का उपयोग करते हैं। इनमें से 68 फीसदी किसान परिवार है। सरकार के बिजली की दरें नहीं बढ़ाने की घोषणा उस समय कपोल कल्पित साबित हो गई जब राजस्थान नियामक आयोग की सिफारिश पर एक फरवरी 2020 से राज्य में 15 से 25 प्रतिशत विद्युत दरों को बढ़ाने के आदेश जारी कर दिए गए। प्रति यूनिट 95 पैसे उपभोक्ता के बढ़ाने के साथ ही 115 रुपए फिक्स चार्ज प्रतिमाह बढ़ाया गया है, जो कि उपभोक्ता की जेब पर एक हजार 800 करोड़ का डाका है। हाल ही विद्युत कम्पनियों ने एक करोड़ 20 लाख घरेलू उपभोक्ताओं पर एडिशनल सिक्योरिटी के नाम पर एक हजार 200 करोड़ का भार डाल दिया। जिसके अन्र्तगत 42 लाख 25 हजार उपभोक्ताओं को नोटिस भी जारी किए जा चुके हैं।
इस अवसर पर युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष पं. जले सिंह, उप सभापति घनश्याम गुर्जर, सुरेश मेहता, डॉ. अशोक पाठक, अशोक गुप्ता, दिनेश गुप्ता, पवन जैन, सुशीला यादव, केके मदान, रामोतार शर्मा, राजवीर यादव, अरूण जैन, सुनील चौधरी, रवि यादव, अंगुरी यादव, ओमप्रकाश सोमवंशी, दुलीचन्द सैन व नरेन्द्र शर्मा आदि भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो