scriptपंचायती राज चुनाव: आखिरी समय तक नामांकन के लिए रही गहमागहमी | alwar letest election news | Patrika News
अलवर

पंचायती राज चुनाव: आखिरी समय तक नामांकन के लिए रही गहमागहमी

पंचायती राज चुनाव में जिला परिषद सदस्य एवं पंचायत समिति सदस्स के प्रत्याशियों की ओर से नामांकन दाखिल करने का कार्य शुक्रवार को दोपहर तीन बजे पूरा हो गया। अंतिम दिन होने के कारण नामांकन को लेकर सुबह से अलवर स्थित कलक्ट्रेट एवं उपखंड अधिकारियों के कार्यालयों में प्रत्याशियों एवं समर्थकों की भारी भीड़ रही। हर कोई नामांकन की पूर्ति कर दाखिल करने की जल्दबाजी में दिखाई दिया।

अलवरOct 09, 2021 / 12:25 am

Prem Pathak

पंचायती राज चुनाव: आखिरी समय तक नामांकन के लिए रही गहमागहमी

पंचायती राज चुनाव: आखिरी समय तक नामांकन के लिए रही गहमागहमी

अलवर. पंचायती राज चुनाव में जिला परिषद सदस्य एवं पंचायत समिति सदस्स के प्रत्याशियों की ओर से नामांकन दाखिल करने का कार्य शुक्रवार को दोपहर तीन बजे पूरा हो गया। अंतिम दिन होने के कारण नामांकन को लेकर सुबह से अलवर स्थित कलक्ट्रेट एवं उपखंड अधिकारियों के कार्यालयों में प्रत्याशियों एवं समर्थकों की भारी भीड़ रही। हर कोई नामांकन की पूर्ति कर दाखिल करने की जल्दबाजी में दिखाई दिया।
जिला परिषद सदस्य के लिए नामांकन अलवर स्थित कलक्ट्रेट में पांच सहायक रिर्टनिंग अधिकारियों के कार्यालय में जमा हुए। नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद कुछ दिनों तक सूने दिखाई देने वाले कलक्ट्रेट परिसर में शुक्रवार को खासी भीड़ भाड़ रही।
सुबह से प्रत्याशियों का पहुंचना शुरू हो गया
कलक्ट्रेट में जिला परिषद सदस्य के लिए नामांकन दाखिल करने का कार्य सुबह 11 बजे शुरू हुआ, लेकिन प्रत्याशी व उनके समर्थक पहले ही वहां पहुंच गए और नामांकन की पूर्ति, चेक कराने व अन्य पूर्ति करने में जुट गए। पांचों सहायक रिटर्निंग अधिकारी कार्यालयों में सुबह 11 बजे नामांकन लेने का कार्य शुरू हो गया। एक- एक कर प्रत्याशियों ने नामांकन जमा कराए। नामांकन के लिए प्रत्याशी एवं एक समर्थक को सहायक रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष में जाने की अनुमति दी गई। दोपहर में नामांकन दाखिले के कार्य में तेजी आई। हालांकि दो बजे बाद नामांकन की गति में कुछ कमी आई, लेकिन लोगों की गहमाहगमी कम नहीं हुई। दोपहर तीन बजे तक सभी प्रत्याशियों के नामांकन जमा किए गए। इसके बाद नामांकन जमा करने का कार्य बंद कर दिया गया।
चुनाव सामग्री डेस्क पर लगी रही भीड़

जिला परिषद सदस्य के नामांकन के लिए कलक्ट्रेट में सहायक रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय के बाहर चुनाव सामग्री व हेल्प डेस्क लगाई हुई थी, कुछ दिन पहले तक यहां इक्का दुक्का लोग ही कभी कभार दिखाई पड़ते थे, लेकिन शुक्रवार को सुबह से इन डेस्क पर लोगों की भारी भीड़ देखी गई। यह भीड़ नामांकन जमा कराने के अंतिम समय बाद तक दिखाई दी। साथ ही कलक्ट्रेट परिसर के दोनों हिस्सों एवं सेटलमेंट कार्यालय के बाहर दिन भर प्रत्याशी व समर्थकों की भीड़ रही।
बड़ी संख्या में महिलाएं भी रही मौजूद

पंचायती राज चुनाव के नामांकन भरने के दौरान कलक्ट्रेट परिसर में बड़ी संख्या में महिलाएं, बुजुर्ग व बच्चे भी दिखाई दिए। बड़ी संख्या में महिलाओं ने नामांकन भी भरा, इस कारण उनके साथ महिला समर्थक व बच्चे भी मौजूद रहे। अनेक महिलाएं घूंघट में भी चुनाव डेस्क पर जानकारी लेती दिखी। हालांकि नामांकन दाखिल करने कक्ष में जाते समय घूंघट हटा लिया।
पुलिस जाब्ता रहा तैनात
नामांकन प्रक्रिया में प्रत्याशियों के साथ भीड़ को रोकने तथा आचार संहिता की पालना के लिए कलक्ट्रेट के सभी गेटों पर पुलिस जाब्ता तैनात रहा। इसके अलावा सहायक रिटर्निंग अधिकारी कार्यालयों के बाहर भी पुलिस कर्मी तैनात रहे। जिला निर्वाचन अधिकारी व जिला कलक्टर कार्यालय के बाहर भी पुलिस कर्मी तैनात रहे।

Home / Alwar / पंचायती राज चुनाव: आखिरी समय तक नामांकन के लिए रही गहमागहमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो