प्रत्याशियों के सिम्बल जमा नहीं हो पाने की जिम्मेदारी मेरी- दिलावर

पंचायती राज चुनाव में जिला परिषद सदस्य के लिए तीन वार्डों में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन सिम्बल जमा नहीं हो पाने तथा गलत भरे जाने के लिए पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं जिला प्रभारी मदन दिलावर ने खुद को जिम्मेदार माना है। उन्होंने स्वीकार किया कि पंचायती राज चुनाव के लिए नामांकन जमा कराने के दौरान उनकी मॉनिटरिंग में कमी रही।

By: Prem Pathak

Published: 11 Oct 2021, 12:26 AM IST

अलवर. पंचायती राज चुनाव में जिला परिषद सदस्य के लिए तीन वार्डों में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन सिम्बल जमा नहीं हो पाने तथा गलत भरे जाने के लिए पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं जिला प्रभारी मदन दिलावर ने खुद को जिम्मेदार माना है। उन्होंने स्वीकार किया कि पंचायती राज चुनाव के लिए नामांकन जमा कराने के दौरान उनकी मॉनिटरिंग में कमी रही।

पत्रिका से बात करते हुए भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं पंचायती राज चुनाव के लिए अलवर जिला प्रभारी मदन दिलावर ने कहा कि जिला परिषद के तीन वार्डों में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन निरस्त होने के अलग- अलग कारण हैं। इनमें जिला परिषद के वार्ड नम्बर 29 से मुन्नी देवी का सिम्बल जमा नहीं हो पाने के लिए मैं स्वयं की गलती मानता हूं। सिम्बल भरते समय सभी वार्डों के आगे निशान लगा रहे थे, इसी दौरान गलती से उनके नाम के आगे भी निशान लग गया और सिम्बल जमा होने से रह गया। इस कारण उनका नामांकन निरस्त हो गया। वहीं जिला परिषद के वार्ड नम्बर 19 से भाजपा के प्रत्याशी जयसिंह मीणा ने नामांकन में पिता का नाम अलग भर दिया तथा सिम्बल में पिता का नाम मतदाता सूची में देखकर भरा गया, जिसमें पिता का नाम अलग था। यह बात प्रत्याशी को बता भी दी थी, लेकिन उन्होंने शपथ देने की बात कही, फिर भी मुझे उनके नामांकन को लेकर संशय था, जो कि जांच के दौरान सही निकला। इसी प्रकार जिला परिषद के वार्ड नम्बर दो में भाजपा प्रत्याशी जगदीश यादव कब अपना नामांकन भर गए, उन्हें बताया ही नहीं, उन्हें ढूंढने का प्रयास भी किया, लेकिन वे नहीं मिले। प्रत्याशी को नामांकन भरने के बारे में बताना चाहिए था। इस कारण उनका सिम्बल जमा नहीं हो सका।

मॉनिटरिंग में कमी रही

जिला प्रभारी मदन दिलावर ने माना कि प्रत्याशियों के नामांकन एवं सिम्बल भरने के दौरान उनकी मॉनिटरिंग में कमी रही है। मॉनिटरिंग में कमी रहने की वे जिम्मेदारी लेते हैं। प्रत्याशियों के सिम्बल जमा नहीं हो पाने के पीछे किसी की दुर्भावना नहीं थी। प्रत्याशी के सिम्बल जमा नहीं हो पाने में असावधानी मानी जा सकती है।

भाजपा जिला प्रमुख बनाएगी

जिला परिषद सदस्य के तीन वार्डों में भाजपा प्रत्याशी के सिम्बल जमा नहीं हो पाने और उनके नामांकन निरस्त होने के बाद भी जिला प्रभारी मदन दिलावर ने दावा कि जिला परिषद सदस्य के चुनाव में भाजपा की जीत होगी और अलवर में जिला प्रमुख भाजपा का ही बनेगा। उन्होंने बताया कि जिन तीन जिला परिषद सदस्य के वार्डों में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन निरस्त हुए हैं, वहां पार्टी ने भाजपा विचारधारा के निर्दलीय प्रत्याशियों को स्थानीय कार्यकर्ताओं से राय कर समर्थन दिया है।

Prem Pathak Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned