scriptचुनाव रणनीतिकार देखते रह गए, भाजपा में खेलो हो गयो | alwar letest election news | Patrika News
अलवर

चुनाव रणनीतिकार देखते रह गए, भाजपा में खेलो हो गयो

पंचायती राज चुनाव को लेकर भाजपा की रणनीति को सोमवार तगड़ा झटका लगा, जब जिला परिषद के वार्ड संख्या 20 से भाजपा प्रत्याशी कालूराम ने अपना नामांकन ही वापस लेकर कांग्रेस के लिए निर्विरोध निर्वाचन की राह आसान कर दी।

अलवरOct 12, 2021 / 12:50 am

Prem Pathak

चुनाव रणनीतिकार देखते रह गए, भाजपा में खेलो हो गयो

चुनाव रणनीतिकार देखते रह गए, भाजपा में खेलो हो गयो


अलवर. पंचायती राज चुनाव को लेकर भाजपा की रणनीति को सोमवार तगड़ा झटका लगा, जब जिला परिषद के वार्ड संख्या 20 से भाजपा प्रत्याशी कालूराम ने अपना नामांकन ही वापस लेकर कांग्रेस के लिए निर्विरोध निर्वाचन की राह आसान कर दी। जिला परिषद सदस्य के तीन वार्डों में भाजपा प्रत्याशियों के नामांकन पहले ही सिम्बल जमा नहीं होने और गलत भरने के कारण निरस्त हो चुके हैं। ऐसे में जिला परिषद के 49 वार्डों में से भाजपा के सिम्बल पर अब 45 प्रत्याशी ही बचे हैं। हालांकि भाजपा ने जिला परिषद के दो वार्डों में निर्दलीय को समर्थन दिया है।
जिला परिषद चुनाव में भाजपा की रणनीति को एक के बाद एक झटके लगने का दौर जारी है। जिला परिषद के चार वार्डों में भाजपा के प्रत्याशी चुनाव शुरू होने से पहले ही बाहर हो चुके हैं। ऐसे में जिला परिषद सदस्य के चुनाव में भाजपा की परेशानी बढ़ गई है। भाजपा को सबसे बड़ा झटका जिला परिषद के वार्ड नम्बर 20 में लगा है, यहां से भाजपा की ओर से घोषित प्रत्याशी ने पार्टी के चुनावी रणनीतिकारों को भनक भी नहीं लगने दी और नाम वापस ले लिया। इससे भाजपा चुनाव रणनीतिकारों पर फिर सवाल उठने लगे हैं।
टिकट मिलने के बाद नामांकन दाखिल नहीं किया
पंचायत समिति मालाखेड़ा में भाजपा ने एक वार्ड में अपना प्रत्याशी घोषित किया, लेकिन नामांकन के आखिरी दिन वह नामांकन दर्ज कराने ही नहीं पहुंची। इससे भी भाजपा की चुनावी रणनीति पर सवाल खड़े होने लगे थे।
कैसे साकार होगा जिला प्रमुख बनाने का दावा

भाजपा का दावा अलवर में जिला प्रमुख बनाने का है। लेकिन पार्टी 49 में से 45 जिला परिषद वार्डों में चुनाव लड़ रही है। वहीं दो वार्डों में निर्दलीय के सहारे है। जिला परिषद के दो वार्ड ऐसे हैं, जहां अभी भाजपा व समर्थित प्रत्याशी ही नहीं है। ऐसे में भाजपा की जिला प्रमुख बनाने की राह आसान नहीं रह गई है।
कार्यकर्ताओं का विश्वास तोड़ा
जिला परिषद के वार्ड नम्बर 20 से भाजपा प्रत्याशी कालूराम ने पार्टी को बिना सूचना दिए नाम वापस लेकर कार्यकर्ताओं का विश्वास तोडऩे का कार्य किया है। भाजपा ने बूथ स्तर के कार्यकर्ता को टिकट में प्राथमिकता दी है, उन्होंने ऐसे कृत्यों से बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के लिए ठीक नहीं किया है। कांग्रेस ने सत्ता का दुरुपयोग कर यह खेल खेला है।
संजय नरूका
जिलाध्यक्ष, भाजपा अलवर दक्षिण जिला

Home / Alwar / चुनाव रणनीतिकार देखते रह गए, भाजपा में खेलो हो गयो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो