scriptआंख नहीं है तो क्या, कुश्ती दंगल में नेत्रहीन दीपक ने एक मिनट में चित कर दिया | alwar letest news | Patrika News
अलवर

आंख नहीं है तो क्या, कुश्ती दंगल में नेत्रहीन दीपक ने एक मिनट में चित कर दिया

अलवर.
शहर के निकट बाला डेहरा में महाशिवरात्रि के अगले दिन मेले में कुश्ती दंगल का आयोजन होता है। शनिवार को मेले में 11 रुपए से लेकर 31 हजार रुपए की कुश्तियों में खूब रोमांच रहा।

अलवरFeb 23, 2020 / 12:23 am

Prem Pathak

आंख नहीं है तो क्या, कुश्ती दंगल में नेत्रहीन दीपक ने एक मिनट में चित कर दिया

आंख नहीं है तो क्या, कुश्ती दंगल में नेत्रहीन दीपक ने एक मिनट में चित कर दिया

अलवर.

शहर के निकट बाला डेहरा में महाशिवरात्रि के अगले दिन मेले में कुश्ती दंगल का आयोजन होता है। शनिवार को मेले में 11 रुपए से लेकर 31 हजार रुपए की कुश्तियों में खूब रोमांच रहा। यहां नेत्रहीन 18 वर्षीय दीपक पहलवान ने प्रतिद्वंद्वी पहलवान को चित करने में एक मिनट भी नहीं लगाई। उनकी कुश्ती पर ग्रामीणों ने खूब इनाम भी बरसाई। इसके अलावा एक से बढकऱ एक कुश्ती में पहलवानों ने पूरा दमखम दिखाया। ग्रामीण शुरू से लेकर आखिरी कामड़े की कुश्ती तक पहाड़ के ऊपर तक जमे रहे। हर कोई कुश्ती का रोमांचक क्षण छोडऩा नहीं चाहता था। यहां मेला कमेटी व निर्णायकों की ओर से बराबर नियमों की जानकारी दी गई। अधिकतर कुश्ती साफ-सुथरी होने से दर्शकों ने पूरा लुत्फ उठाया। कामड़े की कुश्ती दिल्ली के पहलवान संजय ने जीती। संजय ने सोना के लक्ष्मण पहलवान को हराया। मेले में कुश्ती दंगल के मुख्य निर्णायक मातादीन भाटी व यासीन पहलवान थे।

गरबाजी में 11 हजार का कामड़ा

शनिवार को गरबाजी में आयोजित मेले में कुश्ती दंगल का आयोजन हुआ। यहां 11 हजार रुपए के कामड़े की कुश्ती हुई। जो मोनू पहलवान ने जीती। इसके अलावा 7100 रुपए की कुश्ती मेरठ के निर्दोश पहलवान ने जीती। गरबाजी में भी ग्रामीणों ने कुश्ती दंगल का पूरा लुत्फ उठाया। भागीरथ ने बताया कि मेले में सिलीसेढ़ से लेकर छींड तक के बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंचे थे।

Home / Alwar / आंख नहीं है तो क्या, कुश्ती दंगल में नेत्रहीन दीपक ने एक मिनट में चित कर दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो