scriptआगे बड़े अस्पताल बनेंगे कोरोना वार्ड जिला कलक्टर ने निजी अस्पताल संचालकों से कहा आप हर तरह की मदद को तैयार रहें | alwar letest news | Patrika News
अलवर

आगे बड़े अस्पताल बनेंगे कोरोना वार्ड जिला कलक्टर ने निजी अस्पताल संचालकों से कहा आप हर तरह की मदद को तैयार रहें

अलवर. जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने बुधवार को निजी अस्पतालों के चिकित्सकों के साथ बैठक कर उन्हें कोरोना जैसी राष्ट्रीय आपदा में जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील की।

अलवरApr 01, 2020 / 11:32 pm

Prem Pathak

alwar news

आगे बड़े अस्पताल बनेंगे कोरोना वार्ड जिला कलक्टर ने निजी अस्पताल संचालकों से कहा आप हर तरह की मदद को तैयार रहें,आगे बड़े अस्पताल बनेंगे कोरोना वार्ड जिला कलक्टर ने निजी अस्पताल संचालकों से कहा आप हर तरह की मदद को तैयार रहें

अलवर. जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने बुधवार को निजी अस्पतालों के चिकित्सकों के साथ बैठक कर उन्हें कोरोना जैसी राष्ट्रीय आपदा में जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील की।
जिला कलक्टर ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के पास समिति संसाधन है। यह एक राष्ट्रीय आपदा है। आगामी आने वाले दिनों में इस संक्रमण को लेकर बहुत सारी चिकित्सा संबंधी जरूरतें प्रशासन को पड़ेगी। इसलिए आपको आगाह करना चाहता हूं कि आप इस आपदा से लडऩे के लिए प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर तैयार रहें। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सामान्य अस्पताल व जनाना अस्पताल को पूरा कोरोना वार्ड बनाया जाएगा। ऐसी स्थिति में जननी सुरक्षा से संबंधित व ट्रोमा से संबंधित व्यक्तियों को सामान्य अस्पताल में भर्ती नहीं किया जा सकेगा, इसलिए आप यह सुनिश्चित करे कि इस तरह के व्यक्तियों के इलाज के लिए आप तैयार रहेंगे।
जिला कलक्टर ने कहा कि मौसम के बदलने से सामान्य बीमारियां भी बढ़ रही है लेकिन, लोग जागरूकता का परिचय देते हुए उनका इलाज करवा रहे हैं। उन्होंने निजी अस्पताल के चिकित्सकों से कहा कि वह मेडिकल स्टाफ व नर्सिंग स्टाफ सहित सभी संसाधनों के साथ तैयार रहें। उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को ऑक्सीजन गैस पर्याप्त मात्रा में रखने के निर्देश दिए हैं। जिला कलक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि आइसोलेशन वाले व्यक्तियों को जरूरत की सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए।
बैठक में राजस्व अपील अधिकारी हरिराम मीना, अतिरिक्त जिला कलक्टर द्वितीय राकेश गुप्ता, डॉ. केके शर्मा, डॉ. जीएस सोलंकी, डॉ. सुशील जैन, डॉ. एससी मित्तल, डॉ. डीआर पटेल, डॉ. प्रेम मित्तल सहित अनेक चिकित्सक उपस्थित थे।

Home / Alwar / आगे बड़े अस्पताल बनेंगे कोरोना वार्ड जिला कलक्टर ने निजी अस्पताल संचालकों से कहा आप हर तरह की मदद को तैयार रहें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो