scriptदिल्ली व हरियाणा ने रोकी दिल्ली- मुम्बई एक्सप्रेस वे की रफ्तार | alwar letest news | Patrika News
अलवर

दिल्ली व हरियाणा ने रोकी दिल्ली- मुम्बई एक्सप्रेस वे की रफ्तार

जिलावासियों को दिल्ली- मुम्बई एक्सप्रेस वे का लाभ मिलने में दिल्ली व फिरोजपुर क्षेत्र में अधूरा निर्माण बाधक बना है।

अलवरMay 28, 2022 / 11:29 pm

Prem Pathak

दिल्ली व हरियाणा ने रोकी दिल्ली- मुम्बई एक्सप्रेस वे की रफ्तार

दिल्ली व हरियाणा ने रोकी दिल्ली- मुम्बई एक्सप्रेस वे की रफ्तार



अलवर. जिलावासियों को दिल्ली- मुम्बई एक्सप्रेस वे का लाभ मिलने में दिल्ली व फिरोजपुर क्षेत्र में अधूरा निर्माण बाधक बना है। एक्सप्रेस वे का राजस्थान सीमा लालसोट तक पैकेज चार का कार्य लगभग पूरा हो चुका है, लेकिन दिल्ली में पैकेज वन तथा फिरोजपुर में पैकेज का कार्य अभी अधूरा होने से दिल्ली मुम्बई एक्सप्रेस वे अभी रफ्तार नहीं पकड़ सका है।
दिल्ली- मुम्बई एक्सप्रेस वे के पैकेज वन के तहत दिल्ली में गुरूग्राम तक निर्माण कार्य होना है, पैकेज वन के तहत दिल्ली के पास रेलवे फ्लाइओवर का कार्य अभी नहीं हो पाया है, वहीं हरियाणा में फिरोजपुर में पैकेज तीन कार्य अधूरा है। इस कारण इस कारण अलवर का दिल्ली व जयपुर से सीधा जुड़ाव नहीं हो पा रहा है। हालांकि पैकेज द्वितीय के तहत ग्रुरूग्राम से नूंह तक कार्य लगभग हो पूरा हो चुका है।
अलवर से दौसा जिले के लालसोट तक नहीं बाधा

एक्सप्रेस वे के पैकेज चार के तहत हरियाणा केे फिरोजपुर से राजस्थान सीमा में प्रवेश अलवर से दौसा जिले के लालसोट, भांडारेज तक निर्माण कार्य होना था। यह कार्य लगभग पूरा हो चुका है। यदि फिरोजपुर में भी एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य पूर्ण हो तो हरियाणा से अलवर होकर लालसोट और दौसा से नेशनल हाइवे से सीधा जुड़ाव हो सकेगा। वहीं दिल्ली के पास फ्लाई ओवर ब्रिज निर्माण होने पर दिल्ली से अलवर व जयपुर तक एक्सप्रेस वे का जुड़ाव हो सकेगा।

अलवरवासियों को भी होगा लाभ


वाहन चालक अब जिले के शीतल या पिनान से चढ़कर गुरूग्राम व दौसा जिले के भांडारेज या लालसोट तक आसानी से पहुंच सकेंगे। वहां से वाहन चालक दिल्ली व जयपुर का मार्ग पकड़ जल्द पहुंच सकेंगे। एक्सप्रेस वे के शुरू होने पर पिनान से दिल्ली की दूरी करीब 130 किलोमीटर रह जाएगी, वहीं शीतल व पिनान पर जिले के वाहन चालक चढ़ व उतर सकेंगे।

Home / Alwar / दिल्ली व हरियाणा ने रोकी दिल्ली- मुम्बई एक्सप्रेस वे की रफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो