अलवर में स्वास्थ्य विभाग ने दूषित दूध और मिठाई फिंकवाए

अलवर में स्वास्थ्य विभाग ने दूषित दूध और मिठाई फिंकवाए
alwar letest raid news स्वास्थ्य विभाग ने दूषित दूध और मिठाई फिंकवाए

Prem Pathak | Updated: 12 Oct 2019, 01:02:31 PM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

alwar letest raid news चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विशेष अभियान के तहत शुक्रवार को बड़ौदामेव कस्बे में दूषित खाद्य पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई की।

अलवर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विशेष अभियान के तहत शुक्रवार को बड़ौदामेव कस्बे में दूषित खाद्य पदार्थों के खिलाफ कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान काफी मात्रा में दूषित दूध और मिठाइयां नष्ट कराई गई। विभाग की कार्रवाई से मिष्ठान विक्रेताओं में हडक़म्प मच गया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. ओपी मीणा के नेतृत्व में विभाग की टीम ने शुक्रवार को बड़ौदामेव कस्बे में मैसर्स गर्ग डेयरी पर कार्रवाई की। वहां पर करीब 200 लीटर दूध दो ड्रमों में बिक्री के लिए रखा हुआ था। जो कि दूषित था, उसमें से बदबू आ रही थी और मक्खियां मरी हुई थी। जिसे मौके पर ही नष्ट कराया गया तथा दूध का सेम्पल भी लिया गया।

मैसर्स बीकानेर जोधपुर मिष्ठान भंडार बड़ौदामेव से करीब 30 किलो खराब मिठाई को फिर से गर्म करके तैयार किया जा रहा था। मिठाई को मौके पर ही नष्ट कराया गया तथा रसगुल्ले का सेम्पल लिया गया। मैसर्स जोधपुर मिष्ठान भंडार बड़ौदामेव से पुराने व दूषित 5 किलो कलाकंद व 30 किलो लड्डू नष्ट कराए गए। यहां से कलाकंद का सेम्पल लिया गया। कार्रवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी हारुन खान, आसमदीन व दीपिका तिवाड़ी शामिल रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned