अलवर सांसद डॉ.करण सिंह यादव ने मुख्यमंत्री गहलोत से की सैनिक स्कूल खुलवाने की मांग, पहले रक्षा मंत्री को भी लिख चुके हैं पत्र

अलवर सांसद डॉ.करण सिंह यादव ने मुख्यमंत्री गहलोत से की सैनिक स्कूल खुलवाने की मांग, पहले रक्षा मंत्री को भी लिख चुके हैं पत्र

Hiren Joshi | Updated: 08 Jan 2019, 11:58:21 AM (IST) Alwar, Alwar, Rajasthan, India

अलवर सांसद डॉ. करण सिंह यादव ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिख सैनिक स्कूल खुलवाने की मांग की है।

अलवर. जिले में सैनिक स्कूल स्थापित करने की मांग संसद में उठाने के बाद अब सांसद डॉ. करण ङ्क्षसह यादव ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है। जिसमें मुख्यमंत्री से अलवर में प्रस्तावित सैनिक स्कूल के लिए जमीन उपलब्ध कराने की मांग रखी है। इससे पहले सांसद ने रक्षामंत्री सीतारमन को प्रस्तावित सैनिक स्कूल शुरू करने की मांग की थी। जिसके बाद रक्षामंत्री ने जवाब दिया था कि अलवर जिले में सैनिक स्कूल खोलने के लिए रक्षा मंत्रालय ने सैद्धांतिक अनुमोदन पहले ही प्रदान कर दिया है। समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर कर दिए गए हैं।

राज्य सरकार स्कूल निर्माण के लिए 8 करोड़ 41 लाख रुपए भूमि की लागत के भुगतान किए जाने के लिए आग्रह कर रही है। जबकि समझौता ज्ञापन में यह शर्त थी कि नया स्कूल खोलने के लिए भूमि राज्य सरकार प्रदान करेगी। सैनिक स्कूल के निर्माण के लिए भूमि आवंटन और अन्य अपेक्षित कार्रवाई किए जाने के लिए मामले को राज्य सरकार के समक्ष उठाते हैं तो मैं इससे सहमत हूं। रक्षा मंत्री से यह जवाब मिलने के बाद अब सांसद ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। जिसके जरिए कहा गया है कि प्रस्तावित सैनिक स्कूल खोलेन के लिए रक्षा मंत्रालय की ओर से सैद्धांतिक अनुमोदन व समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned