scriptअलवर नगर परिषद मे अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आई बड़ी खबर, पार्षदों को नोटिस होंगे जारी, पार्षदों ने दे डाली यह धमकी | Alwar Nagar Parishad No Confidence Motion Latest Update | Patrika News
अलवर

अलवर नगर परिषद मे अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आई बड़ी खबर, पार्षदों को नोटिस होंगे जारी, पार्षदों ने दे डाली यह धमकी

अलवर नगर परिषद में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर पार्षदों की गुजरात व उदयपुर में बाड़ेबंदी की जा रही है। फिलहाल 39 पार्षद बाड़ेबंदी में हैं।

अलवरJan 08, 2019 / 10:26 am

Hiren Joshi

Alwar Nagar Parishad No Confidence Motion Latest Update

अलवर नगर परिषद मे अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आई बड़ी खबर, पार्षदों को नोटिस होंगे जारी, पार्षदों ने दे डाली यह धमकी

नगर परिषद सभापति व उपसभापति के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पर निर्णय के लिए आगामी 17 जनवरी को सुबह 11 बजे परिषद सभागार में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम ओपी जैन की अध्यक्षता में होगी। यह निर्णय सोमवार को चुनाव आयोग की ओर से अविश्वास प्रस्ताव पर मार्गदर्शन मिलने के बाद किया गया। जिला कलक्टर इंद्रजीत सिंह ने बताया कि नगर परिषद में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर चुनाव आयोग से मार्गदर्शन मिलने के बाद परिषद बोर्ड की तिथि एवं समय निर्धारित कर दिया गया है। बैठक के लिए मंगलवार को पार्षदों को नोटिस जारी करा दिए जाएंगे। बैठक में आवश्यक होने पर वोटिंग भी कराई जाएगी।
उल्लेखनीय है कि 30 दिसम्बर को पार्षदों ने जिला कलक्टर को सभापति व उप सभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। उसके कुछ दिन बाद रामगढ़ में विधानसभा चुनाव होने के कारण आचार संहिता लग गई। उसके बाद प्रशासन ने बैठक कराने के लिए चुनाव आयोग से रविवार को मार्गदर्शन मांगा। वहीं चुनाव आयोग ने प्रशासन का प्रस्ताव मिलते ही अगले दिन सोमवार परिषद बोर्ड की बैठक आहूत करने की हरी झण्डी दे दी है। उसके बाद प्रशासन ने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बोर्ड की बैठक की 17 जनवरी तय की है। जिसके लिए पार्षदों को लिखित सूचना रजिस्टर्ड डाक से दी जाएगी। आगामी दो दिन में सभी पार्षदों को बैठक की सूचना मिलने की उम्मीद है।
अब आगे क्या

बोर्ड की बैठक में 38 पार्षदों की ओर से प्रस्ताव का समर्थन करना जरूरी है। तभी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी। इससे कम संख्या रहने पर अविश्वास प्रस्ताव प्रारंभिक स्तर पर ही खारिज मान लिया जाएगा। यदि भाजपा के पार्षद बैठक में अनुपस्थित भी रहते हैं तो कोई फर्क नहीं पड़ेगा। अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 38 पार्षदों का होना जरूरी है।
50 में से 39 पार्षद बाड़ेबंदी में

भाजपा व कंाग्रेस की ओर से पार्षदों की अलग-अलग बाड़ेबंदी कर रखी है। कांग्रेस के पार्षद तो 29 जनवरी को ही बाड़ों में चले गए थे। इस समय कांग्रेस के बाड़े में 25 व भाजपा के बाड़े में 14 पार्षद बताए जा रहे हैं। अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष के 5 पार्षद अलवर शहर में है। उधर, भाजपा के भी करीब 6 पार्षद अलवर शहर में हैं। अब देखने वाली बात यह है कि बोर्ड की बैठक में कितने पार्षद पहुंचते हैं।
कार्रवाई नहीं तो आयुक्त को घेरेंगे

स्टेशन पर अतिक्रमण मनमर्जी से हो रहा है। जीप वाले, ढाबे, ठेले व खोखे वालों ने अपने अपने हिसाब से जगह रोक ली है। इस पर कार्रवाई नहीं की गई तो प्रशासन के अधिकारियों को घेरा जाएगा।
नरेन्द्र मीणा, नेता प्रतिपक्ष, नगर परिषद अलवर

Home / Alwar / अलवर नगर परिषद मे अविश्वास प्रस्ताव को लेकर आई बड़ी खबर, पार्षदों को नोटिस होंगे जारी, पार्षदों ने दे डाली यह धमकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो