scriptफेसबुक पर दोस्ती कर विदेशी महिला के खाते में 71 लाख जमा कराने वाले बुजुर्ग को लेकर आई बड़ी खबर | Alwar Old Men Deposit 71 Lakhs Rupees In Women Bank Account | Patrika News
अलवर

फेसबुक पर दोस्ती कर विदेशी महिला के खाते में 71 लाख जमा कराने वाले बुजुर्ग को लेकर आई बड़ी खबर

बुजुर्ग से किसी ने महिला बनकर फेसबुक पर दोस्ती की और उसने 71 लाख उसके खाते में जमा करा दिए।

अलवरAug 12, 2019 / 03:18 pm

Lubhavan

Alwar Old Men Deposit 71 Lakhs Rupees In Women Bank Account

फेसबुक पर दोस्ती कर विदेशी महिला के खाते में 71 लाख जमा कराने वाले बुजुर्ग को लेकर आई बड़ी खबर

अलवर. अलवर में फेसबुक पर दोस्ती कर खाते में ७१ लाख जमा कराने वाले बुजुर्ग के केस में बड़ी खबर आई है।रिटायर्ड प्रिंसीपल से 71 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी के मामले में पुलिस बैंक खातों के जरिये शातिर ठगों तक पहुंचने के प्रयास में जुटी है लेकिन उसे सफलता नहीं मिल पाई है।
अलवर के स्कीम-8 निवासी रिटायर्ड कॉलेज प्रिंसीपल सत्यव्रत शर्मा (72) से शातिर ठगों ने दुबई की विदेशी महिला बन फेसबुक के जरिए दोस्ती की। इसके बाद झांसा देकर अलग-अलग बैंक खातों में 71 लाख रुपए डलवा लिए। पुलिस पड़ताल में सामने आया है कि शातिर ठगों ने जिन मोबाइल नम्बरों के जरिये सत्यव्रत शर्मा से व्हाट्स-एप पर बातचीत की वे दुबई और लंदन के हैं।
जिन खातों में राशि डलवाई वे दिल्ली, मुम्बई और नॉर्थ ईस्ट राज्यों की बैंक शाखाओं में हैं। ठगों के सभी मोबाइल नम्बर बंद हैं और फेसबुक अकाउंट भी डिलीट कर दिया गया है। पुलिस उन बैंक खातों के माध्यम से शातिर ठग गिरोह तक पहुंचने का प्रयास कर रही है, जिनमें रकम का ट्रांजेक्शन हुआ था। उधर, अरावली विहार थानाधिकारी हरिसिंह का कहना है कि पुलिस पड़ताल में जुटी हुई है। अभी कोई अहम सुराग हाथ नहीं लगे हैं।
लंदन के नम्बरों से भी मैसेज आया

पुलिस एफआईआर में सत्यव्रत शर्मा ने बताया कि 30 जुलाई को उनके पास लंदन के नम्बरों से मरसी स्मिथ नाम की महिला का मैसेज आया। जिसने कहा कि वह भारत घूमना चाहती है और उसने अपना टिकट प्राप्त कर लिया है। जिसकी फोटोकॉपी उसने उन्हें भेजी। महिला ने उन्हें 85 हजार रुपए जमा कराने का कहा। उन्होंने बताए खाते में 85 हजार रुपए जमा करा दिए। उसके बाद महिला ने उन्हें कहा कि वह बोम्बे पहुंच गई है और यहां से कस्टम क्लीयर करने के बाद जयपुर पहुंच जाएगी और उन्हें सारा पैसा दे देगी। उसके पास 4 करोड़ रुपए का डिमांड ड्राफ्ट है। उसे इनकम टैक्स क्लीयर करना है 4.50 लाख रुपए उसके खाते में डलवाओ। उन्होंने महिला के बताए खाते में 4.50 लाख रुपए डलवा दिए। उसके बाद खाते में 9 लाख रुपए और डलवाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो