scriptअलवर में यहां से चल रहा था आईपीएल के सट्टे का लाखों का कारोबार, पुलिस ने इस तरह किया पर्दाफाश | Alwar police arrest bookie while playing betting on IPL match | Patrika News
अलवर

अलवर में यहां से चल रहा था आईपीएल के सट्टे का लाखों का कारोबार, पुलिस ने इस तरह किया पर्दाफाश

अलवर में आईपीएल मैच पर लाखों का सट्टे का कारोबार चल रहा था, पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया है।

अलवरMay 29, 2018 / 08:35 am

Prem Pathak

Alwar police arrest bookie while playing betting on IPL match

अलवर में यहां से चल रहा था आईपीएल के सट्टे का लाखों का कारोबार, पुलिस ने इस तरह किया पर्दाफाश

सदर थाना पुलिस ने अपनाघर शालीमार स्थित एक विला से रविवार रात आईपीएल फाइनल मैच पर सट्टा लगाते एक बुकी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से एक एलसीडी, चार मोबाइल, रिमोट सहित डायरी बरामद की। डायरी में आईपीएल मैचों पर लाखों रुपए के सट्टे का लेखा-जोखा मिला। पुलिस ने सोमवार को बुकी को न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
सदर थाना प्रभारी राजवीर सिंह ने बताया कि रविवार को आईपीएल का फाइनल मैच था। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि अपनाघर शालीमार स्थित एक मकान में पिछले कई दिनों से बड़े पैमाने पर सट्टे का खेल चल रहा है। इस पर टीम गठित कर अपनाघर शालीमार स्थित विला (मकान) नम्बर 25 पर दबिश दी गई। इस दौरान टीम को मकान में आईपीएल पर सट्टा लगता मिला। इस पर पुलिस ने मौके पर मौजूद बुकी अपनाघर शालीमार निवासी सुनील आहूजा (38) पुत्र फतेहचंद पंजाबी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चार मोबाइल फोन, एक एलसीडी एवं एक रिमोट जब्त किया।
पुलिस को आरोपित के पास एक डायरी भी मिली, जिसमें सट्टे का लाखों रुपए का हिसाब-किताब मिला। डायरी में कई ऐसे लोगों का हिसाब-किताब भी है, जिन्होंने 50 हजार से अधिक का सट्टा लगाया था। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आर्ईपीसी का धारा 420 व 66 डी आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया है।
अपनाघर शालीमार में था दो मंजिल का मकान

आरोपित का अपनाघर शालीमार में दो मंजिल का विला था, जिसमें वह अपने परिवार सहित रहता था। विला की ऊपर की मंजिल में आरोपित अपने परिवार के साथ रहता था और नीचे की मंजिल से वह सट्टे का कारोबार चलाता था। यह विला उसने कुछ साल पहले ही खरीदा था।
दिल्ली तक जुड़े हैं तार

आरोपित के तार दिल्ली तक जुड़े थे। उसने दिल्ली के किसी बत्रा नामक सटोरिये से लाइन ले रखी थी, जिसके जरिये वह आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाता था। पुलिस ने बताया कि आरोपित लम्बे समय से सट्टे के करोबार में लिप्त था। इसके पास आईपीएल के फाइनल से पूर्व के मैचों पर भी सट्टा लगाने का रिकॉर्ड मिला है। पुलिस आरोपित का पुराना आपराधिक रिकर्ॉर्ड भी खंगाल रही है।

Home / Alwar / अलवर में यहां से चल रहा था आईपीएल के सट्टे का लाखों का कारोबार, पुलिस ने इस तरह किया पर्दाफाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो