खौफनाक: शादी का झांसा देकर ASI महिला से ढाई साल तक करता रहा बलात्कार, फोटो-वीडियो बनाए, फिर गर्भपात कराया

महिला ने आरोपी एएसआई के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया है। आरोपी को लाइन हाजिर कर जांच की जा रही है।

By: Lubhavan

Published: 03 Mar 2021, 10:52 AM IST

अलवर. शहर निवासी एक महिला ने अरावली विहार पुलिस थाने में कार्यरत एक एएसआई के खिलाफ महिला थाने में शादी का झांसा देकर ढाई साल से बलात्कार करने का मामला दर्ज कराया है। पीडि़ता ने शिकायत दी है कि एएसआई ने दहेज प्रताडऩा के मामले में महिला के पति को गिरफ्तार कराने का प्रलोभन दिया और उससे संपर्क बनाए। एएसआई ने स्वयं को अविवाहित बताकर शादी करने का झांसा देकर बलात्कार किया और उसके आपत्तिजनक अवस्था में फोटो-वीडियो बना लिए। महिला गर्भवती हुई तो उसका धोखे से गर्भपात करा दिया।

महिला के एएसआई से शादी का कहने पर वह बार-बार टालता। पिछले महीने यौन शोषण कर एएसआई ने महिला से शादी करने से इंकार करते हुए कहा कि वह शादीशुदा और दो बच्चों का पिता है। एएसआई ने महिला को धमकी दी कि अगर इस बारे में किसी को बताया तो उसे और उसके परिवार को गुंडों से खत्म करवा दूंगा। एएसआई ने महिला से कहा कि पुलिस में होने के कारण वह उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकती।

दहेज केस में कार्रवाई के बहाने घर आने लगा और बनाए सम्बन्ध

पीडि़ता ने रिपोर्ट में लिखा है कि पडोसी जिले में उसकी शादी हुई। शादी के बाद पति उसे दहेज को लेकर प्रताडि़त करने लगा और घर से बाहर निकाल दिया। महिला ने अरावली विहार थाने में दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया। इस दौरान एएसआई उसे रास्ते में मिला और मुकदमे में कार्रवाई करा आरोपी को गिरफ्तार करवाने का आश्वासन दिया। एएसआई ने महिला का पता ले लिया और उसके मकान पर आया और स्वयं को अविवाहित बताकर शादी का झांसा देकर प्रेम संबंध बनाने के प्रयास किए।

वर्ष 2018 में दशहरा के अवसर पर महिला के भाई-बहन गांव चले गए तो एएसआई ने महिला के घर आकर उससे जबरन बलात्कार किया और खुद के पुलिस में होने की बात कहकर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। एएसआई ने महिला की अश्लील फोटो-वीडियो बना ली और वायरल कर बदनामी की धमकी देने लगा। उसके बाद एएसआई महिला को ब्लैकमेल कर निरंतर बलात्कार करने लगा। महिला के शादी की बात कहने पर वह टालता रहा। इस दौरान महिला गर्भवती हो गई तो आरोपी एएसआई ने उसकी इच्छा के विरुद्ध धोखे से गर्भपात की गोलियां खिला दी। महिला को होश आने पर इसका पता चला तो एएसआई ने कहा कि गर्भपात नहीं कराते तो दोनों की बदनामी हो जाती।

शादी के लिए कहा तो बोला- मेरे दो बच्चे हैं

पीडि़ता ने रिपोर्ट में लिखवाया कि जब भी वह एएसआई से शादी की बात करती तो कहता कि अभी जल्दी भी क्या है? शादी कर लेंगे। उसने 15 जनवरी 2021 को अंतिम बार बलात्कार किया। महिला ने शादी के लिए जोर दिया तो वह बोला कि मैं शादी नहीं कर सकता, मैं पहले ही शादीशुदा हूं और मेरे दो बच्चे हैं। तू अलवर छोडकऱ भाग जा, तेरे परिवार को गुंडों से खत्म करवा दूंगा।

पुलिस अधीक्षक से समक्ष बताई थी आपबीती

पीडि़त महिला गत 24 फरवरी को जिला पुलिस अधीक्षक के समक्ष पेश होकर पूरी आपबीती बताई थी। पुलिस अधीक्षक ने शिकायत सुनकर पीडि़ता को महिला थाने में लिखित मुकदमा दर्ज कराने के लिए कहा। लेकिन महिला ने उस दिन शिकायत नहीं दी। पीडि़ता ने मंगलवार को एएसआई के खिलाफ महिला थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

यौन शोषण के आरोपी एएसआई को लाइन हाजिर किया

पीडि़ता की रिपोर्ट के आधार पर तुरंत प्रभाव से एएसआई के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले में गंभीरता से अनुसंधान शुरू कर दिया गया है। आरोपी एएसआई को लाइन हाजिर कर दिया गया है। साथ ही उसके आचरण संबंधी रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय भिजवाई जा रही है।

तेजस्विनी गौतम, जिला पुलिस अधीक्षक, अलवर

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned