scriptविधानसभा चुनावों से पहले आई बड़ी खबर, कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज चुनावी मैदान से हो सकते हैं आउट | Alwar senior congress leaders may be out from election ticket race | Patrika News

विधानसभा चुनावों से पहले आई बड़ी खबर, कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज चुनावी मैदान से हो सकते हैं आउट

locationअलवरPublished: Jun 20, 2018 12:33:15 pm

Submitted by:

Prem Pathak

विधानसभा चुनावों से पूर्व अलवर के कई दिग्गज कांग्रेसी नेता चुनावी मैदान से आउट हो सकते हैं।

Alwar senior congress leaders may be out from election ticket race

विधानसभा चुनावों से पहले आई बड़ी खबर, कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज चुनावी मैदान से हो सकते हैं आउट

अलवर. कांग्रेस में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर टिकट वितरण के नए फार्मूले की सुगबुगाहट से कुछ नेताओं की टिकट की आस बढ़ेगी तो कई नेताओं को निराशा भी झेलनी पड़ सकती है।

कांग्रेस के उच्च स्तरीय नेताओं की गत दिनों हुई चुनावी मंत्रणा में इस बार विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण के लिए नए फार्मूले पर चर्चा हुई। इसमें लगातार दो बार चुनाव हार चुके एवं गत विधानसभा चुनाव में ३० हजार से ज्यादा से मात खाए पार्टी नेताओं के इस बार टिकट नहीं देने पर विचार किया गया। हालांकि इस फार्मूले पर अभी नीतिगत निर्णय नहीं हुआ है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव में महज पांच महीने का समय बचा है। एेसे में प्रमुख राजनीतिक दलों ने चुनावी तैयारियों को अंजाम देना शुरू कर दिया है।
कई दिग्गज हो सकते हैं चुनावी मैदान से आउट

कांग्रेस की ओर से विधानसभा चुनाव में दो बार हारने वाले नेताओं को यदि इस बार टिकट नहीं देने का फार्मूला लागू होता है तो पार्टी कई दिग्गज चुनावी मैदान से आउट हो सकते हैं। ऐसे नेताओं में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव एवं मध्यप्रदेश के सह प्रभारी जुबेर खां, पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश खींची, पूर्व जिला प्रमुख दीपचंद खैरिया एवं पीसीसी सदस्य नरेन्द्र शर्मा सहित कुछ अन्य नेता शामिल हैं। इसके अलावा वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव से पूर्व लगातार दो बार हारने के कारण पूर्व विधायक कृष्णमुरारी गंगावत भी फार्मूले में अटक सकते हैं।
यदि नए फार्मूले में इन वरिष्ठ नेताओं के टिकट अटके तो पार्टी इन नेताओं के परिवार में किसी सदस्य को टिकट देकर इन वरिष्ठ नेताओं को साधने का प्रयास कर सकती है। वहीं गत विधानसभा चुनाव में 30 हजार से ज्यादा मतों से हारने वाले नेताओं के टिकट काटने का फार्मूला अपनाया तो पार्टी नेता शीला मीणा, सीताराम यादव, उर्मिला योगी, नरेन्द्र शर्मा, दुर्रुमियां सहित कई अन्य नेताओं को भी कांग्रेस टिकट से वंचित रहना पड़ सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो