scriptAlwar Student Election live : अलवर में छात्रसंघ चुनावों में मतदान शुरु, विद्यार्थियों में नजर आ रहा अलग जोश | Alwar Student Union Election 2018 Voting Starts | Patrika News
अलवर

Alwar Student Election live : अलवर में छात्रसंघ चुनावों में मतदान शुरु, विद्यार्थियों में नजर आ रहा अलग जोश

https://www.patrika.com/alwar-news/

अलवरAug 31, 2018 / 08:35 am

Hiren Joshi

Alwar Student Union Election 2018 Voting Starts

अलवर में छात्रसंघ चुनावों में मतदान शुरु, विद्यार्थियों में नजर आ रहा अलग जोश

अलवर. जिले के सभी राजकीय महाविद्यालयों में सुबह 8 बजे छात्रसंघ चुनाव-2018 के लिए मतदान शुरु हो गया है। मतदान सुबह 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान होगा जिसके लिए प्रशासन व पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। मतदान से एक दिन पहले गुरुवार को पुलिस ने अलवर शहर में फ्लेग मार्च निकाला।
अलवर जिले के 14 महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव होंगे। अलवर जिले में खुले मुंडावर व किशनगढ़बास में सिर्फ कक्षा प्रतिनिधियों का चुनाव होाग। इस वर्ष पहली बार विश्वविद्यालय में भी छात्रसंघ चुनाव होने जा रहे हैं। मतदान शुरु होते ही विद्यार्थियों मे खासा जोश है। राजर्षि कॉलेज के बाहर सर्किल पर छात्रों की भीड़ जुटना शुरु हो गई है। पुलिस प्रशासन भी चुनावों के लिए पूरी तरह सजग है। कला कॉलेज सबसे संवेदनशील वोटिंग बूथ है तो वहां खास इंतजाम किए गए हैं।
इतने मतदाता होंगे

इस वर्ष पहली बार मत्सय विश्वविद्यालय हो रहे छात्रसंघ चुनाव में 137 मतदाता वोट डालेंगे। इसी प्रकार कला महाविद्यालय में 5 हजार 737 विद्यार्थियों का नाम मत्स्य सूची में शामिल है। आरआर कॉलेज में 4 हजार 57 विद्यार्थी, कॉमर्स कॉलेज में 1 हजार 960 मतदाता और विधि महाविद्यालय में 297 तथा संस्कृत कॉलेज में 268 मतदाता है।
राजगढ़ में चार पदों के लिए होगा चुनाव

राजगढ़. राजकीय महाविद्यालय राजगढ़ के छात्रसंघ के चार पदों के लिए शुक्रवार को चुनाव होंगे। छात्रसंघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव एवं संयुक्त सचिव पद के 14 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करीब 4456 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करके करेंगे।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी गोकुलराम मीना ने बताया कि 31 अगस्त को छात्रसंघ के चार पदों के लिए होने वाले चुनाव में सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक मतदान होगा। महाविद्यालय प्रशासन ने चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली है। महाविद्यालय में 8 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। चुनाव को देखते हुए शुक्रवार को रेलवे फाटक से बाइपास टहला मार्ग पर सुबह सात बजे से मतदान तक यातायात बंद रहेगा। बिना परिचय पत्र के किसी भी विद्यार्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसके अलावा बिना परिचय पत्र के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं कर सकेगा। चुनाव को देखते हुए महाविद्यालय परिसर एवं टहला सडक़ मार्ग पर करीब 60 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी गोकुलराम मीना ने बताया कि 11 सितम्बर को सुबह ग्यारह बजे से मतगणना शुरू होगी। इसके बाद चुनाव परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे तथा विजयी उम्मीदवारो को शपथ दिलाई जाएगी।

Home / Alwar / Alwar Student Election live : अलवर में छात्रसंघ चुनावों में मतदान शुरु, विद्यार्थियों में नजर आ रहा अलग जोश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो