scriptअलवर के युवाओं का नाश कर रहा नशा, नशे में युवा हत्या और बलात्कार जैसे संगीन अपराधों को दे रहे अंजाम | Alwar Youth Doing Crime In Intoxication | Patrika News
अलवर

अलवर के युवाओं का नाश कर रहा नशा, नशे में युवा हत्या और बलात्कार जैसे संगीन अपराधों को दे रहे अंजाम

Alwar Crime : अलवर के युवा नशे में संगीन अपराधों को अंजाम दे रहे हैं।

अलवरAug 06, 2019 / 03:10 pm

Lubhavan

Alwar Youth Doing Crime In Intoxication

अलवर के युवाओं का नाश कर रहा नशा, नशे में युवा हत्या और बलात्कार जैसे संगीन अपराधों को दे रहे अंजाम

अलवर. Alwar Crime : नशा अलवर का नाश कर रहा है। ( crime in alwar ) पिछले कुछ समय में अलवर में ( rape in alwar ) बलात्कार, हत्या, लूट, डकैती, अपहरण और गैंगवार जैसी संगीन वारदातों को नशे के आदी युवाओं ने अंजाम दिया है।
तेजी से बढ़ रही नशे की प्रवृति

अलवर जिले में युवाओं में नशे की प्रवृत्ति तेजी से बढ़ रही है। छोटी उम्र के लडक़े नशे में लिप्त होते जा रहे हैं। युवा पीढ़ी भी शराब सहित तरह-तरह के नशे कर रही हैं। वे नशे की हालत में या फिर नशे और अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए अपराध कर रहे हैं। अलवर जिले में 18 से 35 साल उम्र के नशे के आदी युवाओं ने ज्यादातर वारदातों को अंजाम दिया है।
( thanagazi gang rape ) थानागाजी में पांच युवकों ने किया बलात्कार

केस-1: 26 अप्रेल को थानागाजी इलाके में पांच युवाओं ने पति को बंधक बना उसके सामने ही पत्नी से सामूहिक बलात्कार किया। फोटो-वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए। प्रकरण में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से ज्यादातर आरोपियों की उम्र 18 से 28 साल है और वे नशे के आदी हैं।
नशे में वारदात और नशे में ही पकड़े गए

केस-2: 22 जुलाई को शहर के मीणापाड़ी धूसर वाला कुआं स्थित एक मकान में चार युवकों ने सास-बहू को बंधक बना लूटपाट की। वारदात में दो युवक घर के अंदर घुसे और दो बाहर निगरानी करते रहे। प्रकरण में पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। जिनकी उम्र 23 और 24 साल है। आरोपियों ने शराब के नशे में लूट का षड्यंत्र रचा और नशे में ही वारदात को अंजाम दिया।
नशे में हत्या कर टैम्पो लूटा

केस-3: हत्या और लूट के मामले में अलवर जेल में बंद विचाराधीन बंदी हरिओम मीणा (30) ने 1 अगस्त की रात सामान्य अस्पताल के कैदी वार्ड में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। हरिओम ने 27 जून 2018 को अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर मालाखेड़ा थाना इलाके के धर्मपुरा गांव के निकट शराब के नशे में चालक चंद्रशेखर सैनी की हत्या कर टैम्पो लूटा था।
आजकल युवाओं में नशे की होड़ सी मची हुई है। तनाव को दूर करने के लिए वे नशे का सहारा लेते हैं, लेकिन धीरे-धीरे नशे के आदी हो जाते हैं। उनका दिमाग पर नियंत्रण नहीं रहता और सोचने-समझने की क्षमता कमजोर हो जाती है। नशे के कारण उनकी आर्थिक व सामाजिक स्थिति खराब हो जाती है। फिर वे आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हो जाते हैं।
-डॉ. नरेन्द्र सिंडोलिया, मनोरोग विशेषज्ञ, सामान्य अस्पताल

Home / Alwar / अलवर के युवाओं का नाश कर रहा नशा, नशे में युवा हत्या और बलात्कार जैसे संगीन अपराधों को दे रहे अंजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो