scriptहर चुनौती के लिए तैयार रहें जवान | Be ready for every challenge | Patrika News
अलवर

हर चुनौती के लिए तैयार रहें जवान

अंनतपुरा केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का दीक्षांत परेड समारोह

अलवरSep 13, 2019 / 02:35 am

Pradeep

हर चुनौती के लिए तैयार रहें जवान

हर चुनौती के लिए तैयार रहें जवान

अलवर. बहरोड़ क्षेत्र के अंनतपुरा स्थित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के महाराणा प्रताप क्षेत्रीय प्रशिक्षण केन्द्र पर गुरुवार को आरक्षक राजस्थान पुलिस के द्वितीय बैच का दीक्षांत परेड समारोह का आयोजन हुआ। परेड समारोह राजस्थान पुलिस सेवा के अतिरिक्त महानिदेशक सीआईडी क्राइम राजस्थान पुलिस कार्यक्रम बीएल सोनी के मुख्य आतिथ्य में हुआ। जिन्होंने जवानों से कहा कि वह बदलते समय के साथ अपने आप को हर चुनौती के लिए तैयार रखें और देश सेवा को सर्वोपरी मानें। समारोह में आरक्षक राजस्थान पुलिस के द्वितीय बैच का बुनियादी प्रशिक्षण दिनांक 17 दिसंबर 2018 से प्रारंभ होकर 39 सप्ताह के कठिन प्रशिक्षण के उपरांत परेड पास रक्षकों को गुरुवार को पास आउट
किया गया।
पास आउट होने वाले यह पुलिसकर्मी अपने नियमित कर्तव्य पालन के लिए प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में तैनात होंगे। 39 सप्ताह के कठिन प्रशिक्षण के बाद यह पुलिस कर्मी निपुण, आज्ञाकारी, ईमानदारी व निष्ठावान बननेे का प्रशिक्षण दिया गया है। दीक्षांत समारोह में राजस्थान पुलिस के बूंदी जिले से 141, जोधपुर ग्रामीण से 24, जैसलमेर से 156 व सीकर जिले से 68 प्रशिक्षणार्थी शामिल हुए। प्रशिक्षण के दौरान पुलिस कर्मियों को नाईट ट्रेनिंग के रूट मार्च, ऑप्सटिकल्स प्रशिक्षण, पहाड़ी पर चढऩा, वैपन ट्रेनिंग, अत्याधुनिक हथियारों को चलाने का प्रशिक्षण दिया गया। सभी प्रशिक्षणार्थियो को कंप्यूटर,आधुनिक सुरक्षा उपकरण तथा आई फैट्स का प्रशिक्षण प्रदान किया गया। दीक्षांत समारोह में शानदार मार्च पास्ट किया व शारिरिक व्यायाम के विभिन्न आयामों व हैरतंअंगेज प्रदर्शन से दर्शकों का मनमोह लिया। कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि बीएल सोनी ने आरक्षक श्रवणराम को ऑउट डोर बेस्ट, सोहन राम को फायरिंग में बेहतर प्रदर्शन,जितेन्द्र कुमार हरित ऑल राउंडर बेस्ट व दिलीप कुमार परेड कमांडर को ट्रॉफी देकर हौसला अफजाई की। कार्यक्रम में महाराणा प्रताप केंद्रीय प्रशिक्षण के कमांडेंट सत्यवीर सिंह,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण जोधपुर रघुनाथ गर्ग जोधपुर,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जैसलमेर जय नारायण मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीकर दिनेश अग्रवाल व अन्य प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। प्रशिक्षण केन्द्र के कमांडेंट सतवीर सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।
नीमराणा. बहरोड़ क्षेत्र के राजस्थान आरक्षी ट्रेनिग दीक्षांत परेड में भाग लेने आए राजस्थान के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बीएल सोनी नीमराणा पहुंचे। यहां उन्होंने एएसपी कार्यलय पर जयपुर रेंज आईजी एस सैंथागिर व भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक अमनदीप कपूर से मुलाकात कर बहरोड़ प्रकरण के बारे में विस्तृत जानकारी ली। फरार बदमाशों को लेकर अब तक की पुलिस कार्रवाई व अन्य पहलुओं पर चर्चा की ओर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Home / Alwar / हर चुनौती के लिए तैयार रहें जवान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो