scriptघूसखोर पुलिस वाला दो हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार | Bribery policeman caught red handed taking bribe of two thousand | Patrika News
अलवर

घूसखोर पुलिस वाला दो हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

अलवर. धौलपुर जिले के बसेड़ी थाना क्षेत्र की जारगा पुलिस चौकी पर कार्यरत हैड कांस्टेबल को दो हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। हैड कांस्टेबल बच्चू सिंह एक मामले की जांच के दौरान परिवादी का नाम हटाने की एवज में कस्बे के न्यायालय के बाहर दो हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था।

अलवरDec 05, 2019 / 08:12 pm

Subhash Raj

कई बार पकड़ा जा चुका घूसखोर पुलिस वाला फिर रंगे हाथ गिरफ्तार

कई बार पकड़ा जा चुका घूसखोर पुलिस वाला फिर रंगे हाथ गिरफ्तार

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के के शर्मा ने बताया कि थाना इलाके के गांव चिलापुर निवासी परिवादी लठ्ठे ने ब्यूरो में एक परिवाद प्रस्तुत किया था। अक्टूबर में उसके साथ कुछ लोगों ने मारपीट कर दी थी, जिसकी प्राथमिकी बसेड़ी थाने में दर्ज कराई थी। दूसरे पक्ष ने उसके खिलाफ क्रॉस केस दर्ज कराया गया था। जांच जारगा चौकी पर तैनात हैड कांस्टेबल बच्चू सिंह कर रहा था।
हैड कांस्टेबल ने परिवादी के विरुद्ध दूसरे पक्ष द्वारा दर्ज कराए गए मामले में परिवादी का नाम हटाने तथा उसके द्वारा दूसरे पक्ष के विरुद्ध दर्ज कराए गए मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए दस हजार रुपए की मांग परिवादी की पत्नी मछला से की थी। हैड कांस्टेबल ने परिवादी की पत्नी से एक हजार रुपए ले लिए थे। सत्यापन में पुष्टि होने पर गुरुवार को मछला को दो हजार रुपए लेकर हैड कांस्टेबल को देने के लिए भेजा था। हैड कांस्टेबल ने उसे ग्राम न्यायालय के बाहर बुलाया था। आरोपी हैड कांस्टेबल बच्चू सिंह ने ग्राम न्यायालय के बाहर मछला से दो हजार रुपए ले लिए तथा इशारा मिलते ही वहां मौजूद एसीबी के दल ने आरोपी को दबोच लिया। दल ने आरोपी से रिश्वत में लिए रंगे हुए दो हजार रुपए भी जब्त कर लिए। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने इसी सप्ताह दो दिसम्बर को भी विद्युत निगम राजाखेड़ा के सहायक अभियंता कार्यालय में तैनात तकनीकी सहायक हरभान सिंह को ट्रांसफॉर्मर देने की एवज में सात हजार रुपए की घूस लेते हुए गिरफ्तार किया था।

Home / Alwar / घूसखोर पुलिस वाला दो हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो