scriptकेन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर दिया बड़ा बयान, कांग्रेस पर भी बोला हमला | center minister arjun ram meghwal talked about petrol and diesel rates | Patrika News
अलवर

केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर दिया बड़ा बयान, कांग्रेस पर भी बोला हमला

केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने अलवर में चुनाव प्रचार के दौरान पेट्रोल व डीजल के दाम को लेकर बयान दिया है।

अलवरJan 23, 2018 / 02:03 pm

Rajiv Goyal

center minister arjun ram meghwal talked abot petrol and diesel rates
केन्द्रीय जलसंसाधन, संसदीय मामले एवं नदी विकास राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल ने कहा कि पेट्रोल-डीजल को जल्द जीएसटी के दायरे में शामिल किया जाएगा। इससे राज्यों में पेट्रोल-डीजल की दरों का अन्तर मिट जाएगा। सोमवार को अलवर आए केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में शामिल करने पर पहले राज्यों में सहमति नहीं बन पाई थी। अब इसे लेकर राज्यों की सहमति मिल रही है। उन्होंने उम्मीद जताई की अगली जीएसटी कौंसिल की बैठक में यह मुद्दा लाया जाएगा और पेट्रोल-डीजल को जीएसटी में शामिल किया जाएगा। केन्द्रीय राज्यमंत्री ने अलवर में ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज के मुद्दे पर भी गंभीरता दिखाई।
पत्रकारों से बातचीत के बाद उन्होंने मौके पर ईएसआईसी के डायरेक्टर जनरल राजकुमार से बात की और बताया कि प्रारम्भ में ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज 50 बैड का खुलेगा। ज्यों-ज्यों आईपी की संख्या बढ़ेगी। कॉलेज में बैडों की संख्या 100-150 तक बढ़ाई जाएगी। उन्होंने दावा किया कि राजस्थान के तीनों उपचुनावों में भाजपा अपने डवलपमेंट व गुड गवर्नेंस के आधार पर विजयी होगी।
पत्रिका ने उठाए थे मुद्दे

राज्यों में पेट्रोल-डीजल की दरों में अन्तर व ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज का मामला पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था। पत्रिका ने ‘दामों में अन्तर ने बढ़ाई पेट्रोल-डीजल की तस्करी’, ‘ग्रामीण क्षेत्र में कदम-कदम पर अवैध पेट्रोल पम्प’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर हरियाणा व राजस्थान में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में अन्तर से बढ़ रही तस्करी की ओर सरकार का ध्यान अकर्षित किया। इसके बाद सोमवार को अलवर आए केन्द्रीय राज्यमंत्री ने जनता की इस मांग से केन्द्रीय नेतृत्व को अवगत कराने एवं अगली जीएसटी कौंसिल की बैठक में पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाए जाने का आश्वासन दिया।
जाति की राजनीति कांग्रेस का काम

केन्द्रीय राज्यमंत्री मेघवाल ने कहा कि जाति की राजनीति करना कांग्रेस का काम है। उन्होंने सरकार के एक-एक समाज के चुनिन्दा लोगों से बंद कमरे में बात करने की बात पर कहा कि समाज के लोगों को बुलाकर फीडबैक लेना गलत नहीं है। मेघवाल ने कांग्रेस के भाजपा को जुमलेबाजों की पार्टी कहने के सवाल पर कहा कि कांग्रेस भयभीत है। उसे लगता है कि एेसे ही चलता रहा तो हमारा राज कभी नहीं आएगा। उन्होंने दावा किया कि भाजपा कार्यकर्ता आधारित पार्टी है। कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करना रणनीति का हिस्सा है।

Home / Alwar / केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर दिया बड़ा बयान, कांग्रेस पर भी बोला हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो