अलवर उपचुनाव में इन्होंने किया यह गलत काम, पेश हुई चार्जशीट

अलवर उपचुनावों में वाहनों के गलत इस्तेमाल करने के कारण उपश्रम आयुक्त पर चार्जशीट पेश की है।

By: Rajiv Goyal

Published: 24 Jan 2018, 05:18 PM IST

अलवर. चुनाव प्रचार के दौरान श्रम विभाग के वाहन के दुरुपयोग को लेकर विभागीय शासन सचिव ने अलवर के उपश्रम आयुक्त को सीसीए 17 के तहत चार्जशीट जारी की है। विभागीय वाहन के दुरुपयोग के चलते चालक को भी हटाया गया है।
जिला निर्वाचन अधिकारी राजन विशाल ने बताया कि उपश्रम आयुक्त को पद के कत्र्तव्यों के विपरीत आचरण, राजकीय निर्देशों की अवहेलना तथा अनुशासनहीनता करने पर शासन सचिव श्रम विभाग ने सीसीए 17 के तहत चार्जशीट जारी की है। उन्होंने बताया कि लोकसभा उपचुनाव में श्रम विभाग का वाहन गत 12 जनवरी को सहायक रिटर्निंग अधिकारी ग्रामीण (एसडीएम) अलवर को निरीक्षण के दौरान ग्राम सिरमोली में एक चुनावी जन सम्पर्क कार्यक्रम के निकट पाया गया था। वाहन पर लाउड स्पीकर लगे हुए थे। उन्होंने बताया कि श्रम विभाग ने मामले की जांच कराने के बाद भी विभागीय उच्च अधिकारियों को अवगत नहीं कराया तथा जानबूझकर दबाए रखा। इस कारण उप श्रम आयुक्त के खिलाफ सीसीए नियम 17 के तहत अनुशासनिक जांच कार्रवाई शुरू की गई है। वहीं संविदा पर लगे वाहन चालक चेतन जाट को हटा दिया गया है।

सहायक रिटर्निंग अधिकारी से मांगी रिपोर्ट

आदर्श आचार संहिता प्रकोष्ठ प्रभारी ने बिजली घर चौराहे पर लगे होर्डिंग्स पर डॉ. जसवंत सिंह यादव प्रत्याशी भाजपा के चुनाव प्रचार के साथ सरकारी कार्यक्रम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा अंकित होने के मामले में सहायक रिटर्निंग अधिकारी अलवर शहर से एक दिवस में जांच रिपोर्ट मांगी है। प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारी ने सहायक रिटर्निंग अधिकारी अलवर शहर से लोकसभा उपचुनाव के अंतर्गत प्रचार-प्रसार के लिए लगे होर्डिंग्स पर प्रकाशक एवं मुद्रक का नाम नहीं होने पर कार्रवाई करने के लिए निर्देशित किया है। इसी के तहत 17 जनवरी को डॉ.करण सिंह यादव कांग्रेस प्रत्याशी को नोटिस दिया था। इसी तरह आदर्श आचार संहिता के प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारी ने भाजपा प्रत्याशी डॉ.जसवन्त यादव को समाचार पत्रों में प्रकाशित विज्ञापन का प्रमाणन नहीं कराने के संबंध में नोटिस दिया है।
एक वाहन जब्त
लोकसभा उपचुनाव 2018 में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने एवं बिना अनुमति चुनाव प्रचार करने पर एक वाहन को जब्त किया गया है। सहायक रिटर्निंग अधिकारी (एसडीएम) अलवर ग्रामीण शुभम चौधरी ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र अलवर ग्रामीण में कार्यरत फ्लाइंग स्क्वायड दल के सदस्य अशोक यादव ने चिकानी चैकपोस्ट पर एक वाहन को जांच के दौरान बिना अनुमति प्राप्त किए भारतीय जनता पार्टी की झण्डी लगाने पर जब्त किया गया है। उन्होंने बताया कि यह वाहन संदीप शर्मा पुत्र रामावतार शर्मा शान्ती नगर जयपुर के नाम पर दर्ज हैं।

Rajiv Goyal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned