राजस्थान में इस बात पर उखड़े कांग्रेसी, अधिकारियों को सुनाई खरी-खरी

राजस्थान में इस बात पर उखड़े कांग्रेसी, अधिकारियों को सुनाई खरी-खरी

Rajeev Goyal | Updated: 19 Dec 2017, 10:53:48 AM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर में चिकित्सकों की हड़ताल के चलते सरकारी अस्पताल में हो रही शवों की बेकद्री पर कांग्रेस नेता उखड़ गए।

अलवर. चिकित्सकों की हड़ताल के चलते सबसे ज्यादा बेकद्री पोस्टमार्टम के इंतजार में मोर्चरी में रखे शवों की हुई। एक वृद्धा के शव का पोस्टमार्टम तो दो दिन से अटका पड़ा रहा। सोमवार को तीसरे दिन भी पोस्टमार्टम नहीं होने की संभावनाओं से शव के सडऩे की आशंका बन गई।


शव के पोस्टमार्टम को लेकर परिजन अधिकारियों से गुहार लगाते रहे और चिकित्सा अधिकारी अपनी मजबूरी गिना हाथ खड़े करते रहे। अधिकारियों की नहीं सुनने पर जिलाध्यक्ष टीकाराम जूली के नेतृत्व में अस्पताल पहुंचे कांग्रेस कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने मौके पर मौजूद अतिरिक्त जिला कलक्टर सहित पीएमओ भगवान सहाय को खरी-खोटी सुनाई। इसके बाद मोर्चरी में रखे तीन शवों को पोस्टमार्टम हो सका।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष का कहना था कि जिला प्रशासन को जानकारी थी कि चिकित्सक हड़ताल पर हैं, तो उन्हें अस्पताल में पोस्टमार्टम की व्यवस्था पहले से करनी चाहिए थी। परिजन शव लेने के लिए भटक रहे है और पोस्टमार्टम के लिए चिकित्सक नहीं हैं। बाद में अतिरिक्त जिला कलक्टर के निर्देश पर पीएमओ, सीएमएचओ व डिप्टी सीएमएचओ की टीम ने पोस्टमार्टम किए। इस मौके पर हरिशंकर रावत, नरेन्द्र मीणा, जमशेद खान, हिमांशु शर्मा, उमरदीन, महेश पटेल, विश्राम गुर्जर, सुनील पाटोदिया आदि थे।

दो शव हरसौली भेजे


इससे पूर्व अस्पताल प्रशासन ने चिकित्सकों की हड़ताल के चलते दो शवों का हरसौली के सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया। शवों के पोस्टमार्टम को लेकर सोमवार सुबह किशनगढ़बास विधायक रामहेत यादव व पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष संजय शर्मा भी सामान्य अस्पताल पहुंचे। इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने दोनों शवों को सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी से एम्बुलेंस में रखकर हरसौली भिजवाया, जहां चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किए। चिकित्सकों के हड़ताल पर जाने से मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई मरीज अस्पताल से खुद डिस्चार्ज हो रहे है। इसके साथ ही मोर्चरी के हालात भी खराब है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned