scriptअलवर लोकसभा उपचुनाव: कांग्रेस इस प्रकार बना रही अपनी रणनीति | congress party making their strategy for loksabha elections | Patrika News
अलवर

अलवर लोकसभा उपचुनाव: कांग्रेस इस प्रकार बना रही अपनी रणनीति

अलवर लोकसभा उपचुनावों की तारीखों की घोषणा होने के बाद अब कांगेस अपनी रणनीति बनाने में जुट गई है।

अलवरDec 30, 2017 / 09:24 am

Prem Pathak

congress party making their strategy for loksabha elections
अलवर. लोकसभा उपचुनाव की उलटी गिनती शुरू होते ही कांग्रेस घर को संवारने व कुनबे को एकजुट करने में जुट गई है। इसी का नतीजा है कि शुक्रवार को मोती डूंगरी के समीप एक होटल में आयोजित बैठक में पार्टी के केंद्रीय नेताओं से लेकर जिला स्तरीय नेता पदाधिकारी को एकजुट एवं मनभेद दूर कर चुनाव कार्य में जुटने का आह्वान करते दिखे।
इस मौके पर कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. करणसिंह यादव ने भी कार्यकर्ताओं से एकजुटता से कार्य में जुटने का आह्वान किया। बैठक में एआईसीसी के सचिव एवं अलवर प्रभारी देवेन्द्र यादव ने पदाधिकारियों को चुनाव में जीत का मंत्र दिया।
उन्होंने विधानसभा प्रभारी, ब्लॉक प्रभारियों, अलवर लोकसभा क्षेत्र से जुड़े विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी विधायक एवं हारे प्रत्याशी, पूर्व विधायक एवं अग्रिम संगठनों के जिलाध्यक्षों से एकजुट व मनभेद दूर कर चुनाव में जुटने का आह्वान किया।

पदाधिकारियों से जानी समस्याएं


बैठक के बाद अलवर प्रभारी ने एक-एक कर कार्यकर्ताओं से चर्चा की और उनकी समस्याओं के बारे में जानी और फिर सभी से चुनाव कार्य में जुटने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि अलवर उपचुनाव महत्वपूर्ण है। इस मौके पर एआईसीसी सचिव जुबेर खां भी मौजूद रहे।
चुनावी रणनीति पर की चर्चा

अलवर प्रभारी यादव ने बैठक में उपचुनाव को जमीनी रणनीति पर भी चर्चा की। उन्होंने पहले जिला स्तरीय नेताओं की बैठक में चुनाव जीतने का मंत्र दिया। बाद में विधानसभा वार पार्टी नेता, प्रभारियों व पदाधिकारियों से चुनावी रणनीति पर चर्चा की। बैठक में तय किया गया कि उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी हर विधानसभा में कम से कम दो दिन दौरे कर जनसंपर्क करेंगे। वहीं चुनाव संचालन प्रभारी जितेन्द्र सिंह हर विधानसभा क्षेत्र में एक-एक दिन का दौरा करेंगे। इसके अलावा अन्य नेता भी विधानसभा क्षेत्रों में जरूरत के हिसाब से दौरे करेंगे।
बताओ किस क्षेत्र में कौन नेता रहेगा प्रभारी

प्रदेश सह प्रभारी व जिला प्रभारी जीआर खटाना सहित अन्य नेताओं ने चुनावी रणनीति बनाते समय मौजूद पदाधिकारियों से पूछा कि उनके क्षेत्रों में जातीय व राजनीतिक महत्व के किन नेताओं के दौरों की जरूरत है। वे इसकी सूचना तुरंत दें। इस आधार पर बड़े नेताओं के दौरे तय किए जा सकेंगे।

Home / Alwar / अलवर लोकसभा उपचुनाव: कांग्रेस इस प्रकार बना रही अपनी रणनीति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो