यहां चंद मिनटों में ही भंग हो गई कांग्रेस की एकता, जानिए क्या है मामला

Prem Pathak

Publish: Dec, 07 2017 11:18:46 (IST)

Alwar, Rajasthan, India
यहां चंद मिनटों में ही भंग हो गई कांग्रेस की एकता, जानिए क्या है मामला

कांग्रेस ने अलवर में आयोजित सम्मेलन में शीर्ष नेताओं एकता की बात कही, लेकिन कुछ देर बाद ही कार्यकर्ताओं ने एकता भंग कर दी।

कांग्रेस की ओर से बुधवार को आयोजित मेरा बूथ मेरा गौरव सम्मेलन में पार्टी के वरिष्ठ नेता कार्यकर्ताओं को एकजुटता की सीख देते रहे, लेकिन कार्यक्रम खत्म होते ही पार्टी के कुछ नेता आपस में उलझते दिखाई दिए। हालांकि बाद में वहां मौजूद अन्य नेताओं ने दोनों को समझाकर मामला शांत करा दिया।


करीब तीन घंटे चले कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस के ज्यादातर नेता कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर कार्य करने की नसीहत देते रहे। उन्होंने कार्यकर्ताओं को पार्टी का गौरव बताया। सम्मेलन के खत्म होने पर मंच संचालन कर रहे पार्टी जिला प्रवक्ता से कांग्रेस नेता राजू यादव उलझते दिखाई दिए। राजू यादव ओराप था कि सम्मेलन में किशनगढ़, तिजारा व मुण्डावर के कार्यकर्ताओं को तरजीह नहीं दी गई। वहीं कुछ लोग अपने अनुसार ही कार्यक्रम को चला रहे थे। उन्होंने मंच से संबोधन करने वालों की सूची पर भी सवाल उठाए। कुछ समय तक दोनों नेता आपस में उलझते नजर आए। वहीं कुछ कार्यकर्ता भी तेज आवाज में आरोप लगाते दिखे। बाद में मामला शांत कराने के बाद सभी नेता वहां से रवाना हो गए।

आला नेताओं के जाते ही हुआ विवाद


कांग्रेस पार्टी के सम्मेलन में आला नेताओं ने खूब एकता की बात की, लेकिन प्रदेशाध्यक्ष व आला नेताओं के जाते ही वहां कांग्रेसी कार्यकर्ता आपस में उलझ गए। सम्मेलन की समाप्ति के बाद कांग्रेस नेता राजू यादव जिला प्रमुख रेखा यादव को मंच पर न बुलाने से नाराज दिखे, और इस पर अपनी आपत्ति दर्ज कराई।


कार्यकर्ताओं का अपमान नहीं सहेंगे


कार्यकर्ताओं का अपमान नहीं सहेंगे। कुछ लोग कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को तरजीह नहीं दे रहे थे। मैंने इसका विरोध दर्ज कराया था।
राजू यादव, कांग्रेस नेता


सम्मेलन में कुछ नहीं हुआ


कांग्रेस कार्यकर्ताओं का सम्मेलन अच्छी तरह सम्पन्न हुआ। सम्मेलन खत्म होने के बाद विवाद जैसी कोई बात नहीं है। मेरा किसी से कोई विवाद नहीं हुआ।


संजीव बारैठ, जिला प्रवक्ता कांग्रेस अलवर

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned