अलवर में मिला कोरोना का पहला पॉजिटिव मरीज, फ़िलीपीन्स से लौटा था, विस्तार से पढ़िए पूरी खबर

Corona Positive In Alwar : अलवर में कोरोना का पहला पॉजिटिव मरीज मिला है, संक्रमित युवक बहरोड़ के मिलकपुर गांव का रहने वाला है

By: Lubhavan

Updated: 30 Mar 2020, 10:38 PM IST

अलवर . Corona Positive In Alwar : अलवर जिले के लिए आखिरकार बुरी खबर आ ही गई। अलवर जिले में सोमवार को कोरोना का पॉजिटिव मरीज मिला है। यह मरीज बहरोड क्षेत्र के मिलकपुर गांव का है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही है मरीज फिलिपिंस से लौटा था, इसकी उम्र 21 वर्ष बताई जा रही है। चिकित्सा विभाग के अनुसार संक्रमित मरीज का दोस्त कोरोना पॉजिटिव आया था। यह युवक उसी के संपर्क में था।

सामान्य चिकित्सालय में किया भर्ती

कोरोना के संक्रमित मरीज राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में भर्ती किया है। पिछले कुछ दिनों से यह होम आइसोलेशन में रह रहा था, आज ही इस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सूचना है कि ये मरीज कुछ ग्रामीणों के संपर्क में भी आया था। अब इससे मरीज के जो परिजन है वह भी इस समय संदिग्ध हैं, उन्हें भी आइसोलेशन में रखा गया है। चिकित्सा विभाग इस संक्रमित युवक को जयपुर भेजने की तैयारी कर रहा है।

झुंझुनू निवासी मरीज बहरोड़ पहुंचा था

आपको बता दें कि यह संक्रमित मरीज 18 मार्च को फिलीपींस से दिल्ली आया था। वहां से वह अलवर के मिलकपुर निवासी दोस्त की कार से बहरोड पहुंचा था। बहरोड में पीड़ित के पिता मौजूद थे जो कि अपने बेटे को रात 3:15 बजे मिलकपुर ढाणी में लेकर गए थे। 21 मार्च को डोर टू डोर सर्वे में पता चला कि झुनझुन निवासी और मिलकपुर निवासी युवक फिलिपिंस से आए है। 27 मार्च को इस के सैंपल लिए गए और 28 मार्च को देर झुंझुनू निवासी युवक रिपोर्ट ली गई थी। 29 को झुंझुनू का जो निवासी है वह कौन पॉजिटिव मिला था और आज 30 तारीख को बहरोड़ निवासी एक युवक भी पॉजिटिव निकला है।

Lubhavan Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned