scriptकोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अलवर के मिलकपुर गांव में लगाया कर्फ्यू, संदिग्ध लोगों को होम आइसोलेशन में रखा | Corona Positive In Alwar : Curfew In Milakpur Village Of Behror | Patrika News
अलवर

कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अलवर के मिलकपुर गांव में लगाया कर्फ्यू, संदिग्ध लोगों को होम आइसोलेशन में रखा

मिलकपुर गांव में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद मिलकपुर गांव में कर्फ्यू लगा दिया गया है

अलवरApr 01, 2020 / 01:23 pm

Lubhavan

Corona Positive In Alwar : Curfew In Milakpur Village Of Behror

कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अलवर के मिलकपुर गांव में लगाया कर्फ्यू, इतने संदिग्ध लोगों को होम आइसोलेशन में रखा

अलवर. जिले के बहरोड़ क्षेत्र के ग्राम मिलकपुर निवासी मेडिकल छात्र के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से सोमवार रात से ही गांव में कर्फ्यू लगाकर चारों तरफ की सभी सीमाएं सील कर नाके लगा जाम कर दिया। वहीं पुलिस जाप्ता तैनात कर गांव में चिकित्सा टीम व पुलिस प्रशासन के अलावा किसी के भी आने जाने पर पूरी तरह से रोक लगा कर गांव मे टीम सर्वे करने में जुटी हुई है। प्रशासन ने गांव को हाई रिस्क जोन घोषित कर गांव में सभी लोगों को घरों में ही रहने के लिए पांबद किया गया है।


गांव सील सीमा पर अधिकारी कर रहे कैम्प

मिलकपुर गांव के चारों तरफ के रास्तों पर नाके लगा कर पुलिस बल तैनात कर ग्रामीणों व आम लोगों के आवागमन पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। गांव के मुख्य मार्ग के पास एक मैरिज होम में अधिकारी कैम्प कर रहे है। जिसमें एडीएम द्वितीय राकेश गुप्ता, एएसपी सिद्वांत शर्मा, एसडीएम सन्तोष मीणा, डीएसपी अतुल साहु, तहसीलदार रोहताश पारिक, थाना प्रभारी जितेन्द्र सोलंकी अन्य अधिकारियों के साथ कैम्प कर पूरे मामले पर नजर रख कर आवश्यक कदम उठा रहे है।


सबकी रही लापरवाही

छात्र के 18 मार्च को फिलीपींस से आने के बाद उसको 21 मार्च से होम आईसोलेशन में रखने के लिए कहा गया था। जिसके लिए ना तो घर पर कोई सूचना लगाई और ना ही होम आईसोलेशन में रहने के लिए पाबंद किया गया। जबकी छात्र की मां स्वयं एएनएम है। इस दौरान छात्र गांव में घूमता रहा व साथ आने वाले अन्य परिजन भी बेरोकटोक घूमते रहे।

गांव मे घरों में क्वारंटाइटन को कोई लाभ नहीं

मिलकपुर गांव में कोरोना पाजिटिव केस मिलने के बाद पूरे गांव को सील कर मेडिकल टीम पीडि़त व उसके परिवार के सम्पर्क में आने वाले लोगों को उनके घरों में ही क्वारंटाइटन कर रही है। क्षेत्र के वरिष्ठ चिकित्सकों का मानना है की यह गलत है क्योकि गांवों में एक ही घर में पूरा परिवार रहता है। जिसमें बाथरूम व शौचालय सहित अन्य सुविधाएं पूरे परिवार के लिए एक ही होती है। जिनके इस्तेमाल करने से अन्य संक्रमित होने की पूरी ही आंशका बनी रहती है। ऐसे में यह रोग ज्यादा फैल सकता है। स्वास्थ्य विभाग की यह प्रक्रिया ठीक नही हैं।

Home / Alwar / कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अलवर के मिलकपुर गांव में लगाया कर्फ्यू, संदिग्ध लोगों को होम आइसोलेशन में रखा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो