scriptघाटे में निगम: सरकारी योजनाओं के बिल भी नहीं हो रहे जमा | Corporation in deficit: bills of government schemes are also not depos | Patrika News
अलवर

घाटे में निगम: सरकारी योजनाओं के बिल भी नहीं हो रहे जमा

घाटे में निगम: सरकारी योजनाओं के बिल भी नहीं हो रहे जमा

अलवरMar 09, 2020 / 12:12 am

Kailash

घाटे में निगम: सरकारी योजनाओं के बिल भी नहीं हो रहे जमा

घाटे में निगम: सरकारी योजनाओं के बिल भी नहीं हो रहे जमा


उपभोक्ता कर रहे छूट का इंतजार
बहरोड़. विद्युत निगम के कर्मचारियों व अधिकारियों के बिजली बिलों की बकाया राशि जमा करवाने के लिए पसीने छूट रहे है। निगम अधिकारी ने बताया कि उच्च अधिकारियों ने सभी लाइनमैन व फीडर इंचार्ज को पांच हजार से अधिक बिल की राशि बकाया वाले उपभोक्ताओं को बिजली के बिल जमा करवाने के लिए कह रखा है। जिस पर सभी फीडर इंचार्ज के साथ ही लाइनमैन,कनिष्ट अभियंता, सहायक अभियंता व अधिशाषी अभियंता द्वारा मार्च महीने में बकाया चल रहे बिलों को जमा करवाने के लिए कमर कस ली गई है। निगम के सबसे अधिक बकाया बिलों की राशि ग्राम पंचायतों पर जनता पेयजल योजना की व विभिन्न सरकारी विभागों के कार्यालयों पर है। निगम अभी करोड़ों रुपए घाटे में चल रहा है। ऐसे में निगम के सभी कर्मचारी व अधिकारी बकाया राशि वसूलने में लगे हुए है। निगम अधिकारियों द्वारा पांच हजार से अधिक राशि बकाया वाले उपभोक्ताओं को नोटिस थमाया जा रहा है। उसके बाद भी अगर उपभोक्ता बकाया बिलों की राशि जमा नही करवाते है तो उनके बिजली के कनेक्शन काट दिए जाएंगे। विद्युत निगम के ग्राम पंचायतों पर तीन करोड़ से अधिक बिजली बिलों के रुपए बकाया चल रहे है। ऐसे में गावों में आए दिन निगम के अधिकारियों ने सरपंचों पर बिजली के बिल जमा करवाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।
उभर सकता है निगम घाटे से
विद्युत निगम के कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा अगर बकाया बिलों की राशि जमा करवाने में सफ़लता हासिल कर ली जाती है तो निगम को घाटे से उभारा जा सकता है। निगम के सबसे बड़े डिफाल्टरों की सूची में ग्राम पंचायत और विभिन्न सरकारी कार्यालय है। जहां पर कई करोड़ रुपए बकाया है।
कर्मचारियों को ७ प्रतिशत वसूली के लक्ष्य
निगम अधिकारियों व लाइनमैन व फीडर इंचार्ज को सात प्रतिशत वसूली के लिए आदेश जारी किए हुए है। निगम अधिकारी ने बताया कि सभी लाइनमैन व फीडर इंचार्ज को पांच हजार से अधिक राशि बकाया वाले उपभोक्ताओं से बिल जमा करवाने के लिए कह रखा है अगर उसके बाद भी उपभोक्ता बिलों की राशि जमा नहीं करवाते है तो उनके कनेक्शन काट दिए जाएंगे। वहीं निगम द्वारा बिजली बिलों में पेनल्टी को लेकर कोई विशेष छूट का प्रावधान नहीं दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो