गोतस्कर हो रहे शातिर, अब इस तरह कर रहे हैं गोतस्करी

गोतस्कर हो रहे शातिर, अब इस तरह कर रहे हैं गोतस्करी

Rajeev Goyal | Publish: Feb, 05 2018 12:07:27 PM (IST) Alwar, Rajasthan, India

अलवर में गोतस्कर अब गाडिय़ों पर दुपहिया वाहनों की नम्बर प्लेट लगा कर गोतस्करी कर रहे हैं।

अलवर. गोतस्करी के लिए कुख्यात अलवर में पुलिस व गोतस्करों के बीच आंखमिचौनी का खेल बदस्तूर जारी है। अब गोतस्करों ने पुलिस को चकमा देने एवं पहचान छिपाने का नया तरीका निकाल लिया है।

गोतस्करी के लिए गोतस्कर अब फर्जी नम्बर प्लेट लगे वाहनों का इस्तेमाल करने लगे हैं। ये वाहन भी ज्यादातर चोरी के होते हैं। पुलिस के पीछा करने एवं पकड़े जाने की स्थिति में गोतस्कर इन वाहनों को छोड़ भाग निकलते हैं। इसका फायदा ये होता है कि जब पुलिस वाहन के मालिक के आधार पर गोतस्करों की खोज शुरू करती है तो वाहन के चोरी का तथा नम्बर प्लेट के फर्जी मिलने पर उसकी जांच जहां की तहां रुक जाती है। वहीं, गोतस्कर पुलिस की गिरफ्त से बच निकलते हैं।

इंजन व चेसिस नम्बर को देते हैं मिटा

पुलिस से बचने के लिए गोतस्कर अपने वाहन के इंजन व चेसिस नम्बर तक मिटा देते हैं। इसके बाद वाहन पर फर्जी नम्बर प्लेट लगा गोतस्करी को अंजाम देते हैं। अलवर में पुलिस से मुठभेड़ के दौरान जब्त गोतस्करों के वाहन के इंजन व चेसिस नम्बर मिटे हुए थे। यह वाहन चोरी का था, जिसे बाद में गोतस्कर गोतस्करी में इस्तेमाल करने लगे।

पहले करते थे सामना, अब भाग निकलते हैं

कुछ माह पूर्व तक जिले में गोतस्कर पुलिस से आमना-सामना करने से भी नहीं चूकते थे। वे पीछा करने पर सीधे फायर ठोकते थे, लेकिन अलवर में पुलिस के एक गोतस्कर को मार गिराने की घटना के बाद गोतस्करों ने अपनी रणनीति बदल ली है। अब वे पुलिस के पीछा करने पर वाहन को छोड़ भाग निकलते हैं। पुलिस जब वाहन के आधार पर उनकी शिनाख्त करने का प्रयास करती है तो उसके हाथ सिर्फ निराशा लगती है।

कई मामलों में सामने आई रणनीति

जिले में गोतस्करों का रणनीति में बदलाव कई मामलों में सामने आ चुका है। गत दिनों माचाड़ी से गोवंश भरकर ला रहे गोतस्करों की एक गाड़ी लक्ष्मणगढ़ के कजोता जोहड़ के पास पीपल के एक पेड़ से टकरा गई। आवाज सुनकर ग्रामीणों के बाहर निकलने एवं पुलिस के पहुंचने पर गोतस्कर गाड़ी को छोड़ भाग निकले। पुलिस जांच में गोतस्करों की गाड़ी पर लगी नम्बर प्लेट बाइक की निकली, जिस पर हरियाणा के नम्बर लिखे हुए थे। इससे पूर्व भी गोविन्दगढ़ में एक चर्चित गोतस्करी मामले में पुलिस को गोतस्करों की गाड़ी पर लूना की नम्बर प्लेट लगी मिली।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned