script6,6,6,6,6,6… छक्‍कों की बारिश कर इस खब्बू बल्लेबाज ने ठोका टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक | namibia batsman jan nicol loftie eaton breaks record of fastest century in t20 international | Patrika News

6,6,6,6,6,6… छक्‍कों की बारिश कर इस खब्बू बल्लेबाज ने ठोका टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2024 05:30:40 pm

Submitted by:

lokesh verma

Loftie Eaton Fastest T20I Century: इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में नामिबिया के खब्‍बू बल्लेबाज जान निकोल लॉफ्टी ईटन ने नेपाल के खिलाफ सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। लॉफ्टी ने अपनी पारी में चौकों छक्‍कों की बारिश कर सिर्फ 33 गेंदों में अपना शतक पूरा किया है।

jan-nicol-loftie-eaton.jpg
Loftie Eaton Fastest T20I Century: नामिबिया के खब्‍बू बल्लेबाज जान निकोल लॉफ्टी ईटन ने नेपाल के खिलाफ मुकाबले में टी20 इंटरनेशनल का सबसे तेज शतक लगाया है। लॉफ्टी ने 33 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और 8 छक्‍के जड़कर अपना शतक पूरा किया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड नेपाल के कुशल मल्‍ला के नाम दर्ज था, जिन्‍होंने नामिबिया के खिलाफ ही 2023 में सिर्फ 34 गेंदों पर शतक जड़ा था। अब लॉफ्टी ने नेपाल के खिलाफ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट का सबसे तेज शतक का महारिकॉर्ड बनाया है। लॉफ्टी नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे थे और आते ही उन्‍होंने गेंदबाजों की धुनाई करते हुए चौकों-छक्‍कों की बारिश कर दी।

बता दें कि टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने का महारिकॉर्ड नेपाल के कुशल मल्ला से पहले दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर के नाम दर्ज था। लेकिन, पिछले साल ही कुशल मल्‍ला ने उनका ये रिकॉर्ड तोड़ दिया था। वहीं, आज नामिबिया के बल्लेबाज लॉफ्टी ईटन ने इतिहास रच दिया है।

मुश्किल परिस्थितियों में आकर खेली शतकीय पारी

दरअसल, लॉफ्टी का ये शतक इसलिए भी अहम है, क्‍योंकि ये बेहद मुश्किल परिस्थितियों में आया है। नामिबिया ने 10 ओवर में महज 62 के स्‍कोर पर शीर्ष तीन बल्‍लेबाजों को खो दिया था। इसके बाद 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे लॉफ्टी ईटन ने पहली ही गेंद से विस्‍फोटक बल्लेबाजी करते हुए मैदान के चारों ओर बाउंड्री की बोछार कर दी और देखते ही देखते सिर्फ 33 गेंदों पर सबसे तेज शतक ठोक डाला।

यह भी पढ़ें

पैसा, शोहरत और… गावस्कर ने रोहित शर्मा की ‘भूख’ वाली टिप्पणी पर दिया बेबाक बयान



नामिबिया ने 20 रन से जीता मैच

मैच की बात करें तो नामिबिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए लॉफ्टी के तूफानी शतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 206 रन बनाए। इसके जवाब में नेपाल की टीम 18.5 ओवर में सिर्फ 186 रन पर ही सिमट गई। इस तरह नामिबिया ने 20 रन से शानदार जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें

BCCI बोनस के साथ खिलाड़ियों की सैलरी में करेगा बंपर बढ़ोतरी

https://twitter.com/hashtag/NEPvNAM?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो