scriptखेतों में लहलहाई फसल, किसानों में छायी खुशी | Cropping crop in the fields, happiness in farmers | Patrika News
अलवर

खेतों में लहलहाई फसल, किसानों में छायी खुशी

खेतों में लहलहाई फसल, किसानों में छायी खुशी

अलवरNov 13, 2019 / 01:53 am

Kailash

खेतों में लहलहाई फसल, किसानों में छायी खुशी

खेतों में लहलहाई फसल, किसानों में छायी खुशी


सोडावास. कस्बे सहित समूचे ग्रामीण अंचल में गत दिनों की बारिश होने से मौसम में ठंडक बढ़ गई है । दिन में हल्की सर्द हवा का जोर रहा । हालांकि धूप निकलने से लोगों को राहत महसूस हुई ।
क्षेत्र में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई। यहां सोडावास, धोकलनगर, छापुर, पदमाडा, माजरीखोला ,चिरुनी, हटुंडी ,पीपली, झझारपुर सहित ग्रामीण अंचल में हुई बारिश से चना सरसों की फसल को फायदा बताया। अधिकतर इलाके में चना ,सरसों की बुवाई हो चुकी है और जो और गेहूं की बुवाई चल रही है । धर्मचन्द शेरावत,रोहिताश्व बोहरा, मन्नी बागड़ी, रमेश छापुर, हजारीलाल चौधरी किसानो ने बताया कि बारिश फसल के लिए अमृत के समान है। बारिश से फसल को काफी फायदा होगा ।
रात में मरीज राम भरोसे, ड्यूटी स्टाफ गायब
बहरोड़. कस्बे के राजकीय रेफरल अस्पताल में रात्रि के समय मरीज राम भरोसे रहते है। क्योंकि मरीजों की समय पर देखभाल नहीं होती है अधिकांश ड्यूटी स्टाफ गायब रहता है और मरीज दवाई लेने को तरसते रहते है। मरीज की हालत खराब होने के बावजूद भी स्टाफ समय पर सार संभाल नहीं करता है। कस्बे के राजकीय रेफरल अस्पताल में रात्रि के समय अस्पताल में वार्ड में भर्ती मरीज व उनके परिजनों की ऐसी शिकायते बढ़ती ही जा रही है मरीजों के परिजनों आरके यादव व अन्य ने बताया कि दो दिन पूर्व रात के समय उनके भर्ती मरीज की देखभाल के लिए डेढ़ घण्टे से वार्ड में कोई भी स्टाफ नहीं आया। हमारे मरीजों की तबियत में सुधार होने की बजाय हालत खराब हो गई है। सरकार की इस सरकारी अस्पताल में कैसी सुविधाएं है। जो कि समय पर उपचार नहीं मिल पा रहा। जैसे तैसे करके रात तो निकालनी पड़ी। उसके बाद सुबह हरियाणा के नारनोल में मरीजों को भर्ती करासा। तेज बुखार की वजह से वह तो अपने मरीजों की चिंता करते रहे लेकिन चिकित्सको को कोई परवाह तक नहीं हुई। जिस पर उन्होंने उच्च अधिकारियों को इस अव्यवस्था की शिकायत की करेंगे कार्यवाई।
सीएमएचओ डॉ. ओपी मीणा ने बताया कि ऐसा है तो रात्रि में ऑन ड्यूटी जो भी डॉक्टर की ड्यूटी है, उनके बारे में जानकारी प्राप्त की जाएगी। वार्ड में मरीजों की समय पर देखभाल नहीं करने वाले स्टाफ के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी और इस सम्बंध में अस्पताल इंचार्ज से जानकारी प्राप्त की जाएगी।

Home / Alwar / खेतों में लहलहाई फसल, किसानों में छायी खुशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो