scriptबेटी की शादी का दिया सामान और उपहार | daughter's wedding supplies and gifts in alwar | Patrika News
अलवर

बेटी की शादी का दिया सामान और उपहार

नेक कमाई समूह ने एक बेटी की शादी का जिम्मा अपने ऊपर लिया और उसका विवाह का पूरा सामान सहित पूरा खर्चा उठाया। कन्या दान नामक इस कार्यक्रम में शहर के प्रमुख लोगों ने इसमें शिरकत की और दूल्हन को आशीर्वाद दिया।

अलवरOct 10, 2021 / 04:37 pm

Dharmendra Adlakha

बेटी की शादी का दिया सामान और उपहार

बेटी की शादी का दिया सामान और उपहार

नेक कमाई की टीम ने बेटी की शादी का दिया सामान और उपहार
अब समूह चलाएगा कन्यादान कार्यक्रम

अलवर.

नेक कमाई समूह ने एक बेटी की शादी का जिम्मा अपने ऊपर लिया और उसका विवाह का पूरा सामान सहित पूरा खर्चा उठाया। कन्या दान नामक इस कार्यक्रम में शहर के प्रमुख लोगों ने इसमें शिरकत की और दूल्हन को आशीर्वाद दिया।
नेक कमाई समूह शादी से पहले विवाह के लिए पूरा हलवाई का सामान सहित दुल्हन को दिए जाने वाले उपहार लेकर उनके घर पहुंचा। इस सामान में 35 हजार कीमत की वाशिंग मशीन, दुल्हन के मनपसंद 11 सूट, लहंगा, सिलाई मशीन, 121 बर्तन, गैस चूल्हा, कूकर, 15 हजार की एक जेंटस घड़ी, चांदी के जेवर, मिक्सी सहित उपहार अपने हाथों में लेकर सभी पहुंचे। इस परिवार को ये उपहार देने की जानकारी नहीं दी गई थी जिसे देखकर उनकी आंखों में आंसू आ गए। परिवार की महिला सदस्य ने रोते हुए कहा कि जब हमने यह शादी तय की तो हमारे पास एक भी पैसा नहीं था। हमने सोचा नहीं था कि यह विवाह इतने धूमधाम से होगा। नेक कमाई टीम के सदस्यों ने इस परिवार के साथ नाच गाकर खुशी का इजहार किया। समूह की संरक्षक मीना तनेजा, मंजू चौधरी, सारिका गोयल व संतोष देवी ने दुल्हन को चुनरी औढ़ाई और सभी ने कन्यादान किया।
कार्यक्रम संयोजक विश्वविद्यालय के सहायक कुल सचिव आशुतोष शर्मा ने बताया कि नेक कमाई समूह के मुख्य कोर्डिनेटर अभिषेक तनेजा ने बताया कि समूह की ओर से कन्यादान नामक कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इसमें हम जरूरतमंद बेटी की शादी का पूरा खर्चा उठाएंगे। इस कड़ी में यह पहला कार्यक्रम है। नेक कमाई समूह की सरंक्षक डॉ. गोपाल रॉय चौधरी ट्रस्ट की मुख्य ट्रस्टी मंजू चौधरी ने कहा कि नवरात्र पर्व की सार्थकता तो बेटी की शादी की खुशी से साबित हो रही है। इससे हम अपने आपको गौरान्वित महसूस कर रहे हैं। जिला पुरुषार्थी समिति के अध्यक्ष राकेश अरोड़ा ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम सभी समाजों के लिए अनुकरणीय है जिससे हमें प्रेरणा मिलेगी। समाज सेवी इन्दर कुमार तौलानी ने कहा कि समाज के ऐसे वर्ग की सहायता करना जिससे हम कुछ अपेक्षा नहीं करते हैं, उसको खुशियां देकर हम समाजवाद को आगे ला रहे हैं। कार्यक्रम में समाज सेवी दौलत राम हजरती ने कहा कि किसी को शादी में खुशियां देने देना और उसका पूरा जिम्मा उठाने का यह अनोखा कार्यक्रम हैं। कार्यक्रम में समूह संरक्षक मीना तनेजा ने बताया कि खुशियों वाली दीवाली कार्यक्रम में 1100 लोगों को कपड़े व उपहार वितरण किए जाएंगे। ख्याति नाम अर्थ शास्त्री डॉ. सत्य भान यादव ने कहा कि इस अभियान से सेवा के भाव से लोग जुड़ते जा रहे हैं। समूह की सारिका गोयल ने कहा कि समूह प्रतिदिन 5 लोगों को जूते व चप्पल वितरित करता है और वहीं 11 लोगों को कपड़े वितरण कर रहा है। युवा उद्योगपति अजय आनंद ने कहा कि नेक कमाई समूह अब शिशु चिकित्सालय में नवजात शिशुओं को निशुल्क कपड़े वितरित करेगा।
कार्यक्रम के अंत में सौरभ कालरा ने आभार जताया। मंच संचालन आशुतोष शर्मा ने किया।

इस अवसर पर विधि महाविद्यालय के सहायक आचार्य मुकेश मीणा, पुरुषार्थी समिति के महासचिव लीलाधर कथूरिया, गुरप्रीत सिंह , जितेन्द्र साबिर व मधुर अग्रवाल ने भी विचार व्यक्त किए।

Home / Alwar / बेटी की शादी का दिया सामान और उपहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो