scriptदूज मेले में विषाक्त चाय पीने से श्रद्धालु अचेत | Devotees stun by drinking toxic tea at Dooj fair | Patrika News
अलवर

दूज मेले में विषाक्त चाय पीने से श्रद्धालु अचेत

साधन की व्यवस्था नहीं होने से रातभर अचेत पड़े रहे

अलवरOct 16, 2019 / 01:52 am

Pradeep

दूज मेले में विषाक्त चाय पीने से श्रद्धालु अचेत

दूज मेले में विषाक्त चाय पीने से श्रद्धालु अचेत

अलवर. भिवाड़ी. बाबा मोहनराम काली खोली धाम के मासिक दोज मेले में विषाक्त चाय पिलाने से दर्जन भर से अधिक श्रद्धालु अचेत हो गए। सोमवार देर रात की इस घटना के बाद रातभर साधन की व्यवस्था नहीं होने से सभी श्रद्धालु खोली धाम पर ही अचेत पड़े रहे। सुबह चार बजे सूचना पर फूलबाग थाना पुलिस ने सीएचसी की एंबुलेंस से १४ लोगों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया।
घटना की जानकारी के बाद एएसपी अरुण मच्या, डीएसपी हरिराम प्रजापत व फूलबाग थाना प्रभारी रविंद्र प्रताप सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया। वहीं इस दौरान तिजारा तहसीलदार अरविंद कविया ने भी अस्पताल पहुंचकर मरीजों से घटना की जानकारी ली।
रक्षाबंधन मेले पर हुई घटना के बाद भी नहीं चेता प्रशासन
उल्लेखनीय है कि गत १५ अगस्त को दोज मेले पर इसी तरह विषाक्त शीतल पेय की वजह से दर्जन श्रद्धालु अचेत हो गए थे। उसके बावजूद प्रशासन ने सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए।
ये हुए बीमार
विषाक्त चाय पीने से बबीता पत्नी सुरेंद्रसिंह (३५) निवासी कन्हाई गुरुग्राम, आशारानी पत्नी ईश्वरदयाल (४३) निवासी सोहना, सविता पत्नी बलवीर (३५) निवासी टहरकी पलवल, जयङ्क्षसह पुत्र लीलेराम (४०) निवासी यादुपुर पलवल, विकास पुत्र राजपाल (२३), शैली पत्नी विकास (२८), शीतल पत्नी संजय (३२), प्रभु पुत्र रघुवीर (५५), राकेश पुत्र प्रभु (२५), जयसिंह पुत्र भरता (५०), रामरती पत्नी तेजपाल (४२), अनिता पत्नी मुकेश(४०), शारदा पत्नी जसवीर (४०) व जसवीर पुत्र विनोद (४०) को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। इनमें से ७ मरीजों को रैफर किया गया है। एक मरीज के परिजन उसे स्वेच्छा से निजी अस्पताल ले गए, जबकि शाम तक ६ मरीजों का सीएचसी में उपचार चल रहा था।

पांच नमूने लेकर एफएसएल भिजवाए
मोहनराम खोली धाम स्थित चाय विक्रेता विजय गुप्ता से पुलिस ने घटना के बारे में पूछताछ की है। पूछताछ में गुप्ता ने बताया कि शाम ८ बजे से रात एक बजे तक अन्य कई लोगों ने भी चाय पी थी, लेकिन रात डेढ़ बजे के बाद की चाय पीने के बाद ये सभी लोग अचेत हुए थे। पुलिस ने दुकान से दूध, चीनी, चाय पत्ती, तैयार चाय और उल्टी के नमूने लेकर जांच के लिए एफएसएल भिजवाए हैं। सभी नमूने संयोगवश भिवाड़ी आए सीएमएचओ ओपी मीणा के सामने सील किए गए। इस दौरान खाद्य निरीक्षक हारुन खान भी मौजूद रहे।

Home / Alwar / दूज मेले में विषाक्त चाय पीने से श्रद्धालु अचेत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो