scriptअभी फास्ट नहीं हो पाया फास्टैग | Fastag could not be fast yet | Patrika News
अलवर

अभी फास्ट नहीं हो पाया फास्टैग

50 प्रतिशत वाहनों में फास्टैग

अलवरDec 16, 2019 / 02:06 am

Pradeep

अभी फास्ट नहीं हो पास फास्टैग

अभी फास्ट नहीं हो पास फास्टैग

अलवर/शाहजहांपुर. एनएचएआई की ओर से देश भर के राष्ट्रीय राजमार्गों के टोल प्लाजाओं को कैश लैस करने की योजना रफ्तार नहीं पकड़ पाई है। फास्टैग व्यवस्था वाहन धारकों को रास नहीं आ रही है।
३० नवम्बर से देशभर के टोल प्लाजाओं पर शुरू होने वाले कैशलैस व्यवस्था की कड़ी में फास्टैग शुरू करने का आदेश पारित किया था। वाहन धारकों की फास्टैग के प्रति रूचि कम दिखाने के चलते एनएचएआई ने समय सीमा बढ़ाकर १५ दिसम्बर कर दी। देश के सबसे महंगे टोल प्लाजा शाहजहांपुर पर वाहन निकासी के लिए बनी २५ लाइनों में २३ लाइन फास्टैग वाहन व मात्र दो लाइने कैश के लिए बनाई गई हैं । वाहन धारकों द्वारा निर्धारित समय अवधि तक ५० प्रतिशत वाहनों पर ही फास्टैग व्यवस्था अपनाने से एनएचएआई जयपुर मुख्यालय ने नियमों में संसोधन करते हुए २५ लाइनों में दोनों ओर पांच-पांच लाइन कैश की व बीच की दस लाइन फास्टैग व्यवस्था के लिए निर्धारित की है।
हरियाणा-राजस्थान सीमा से जयपुर के बीच तीनों प्लाजा की कैश लाइन बढ़ाई
शाहजहांपुर टोल प्लाजा सहप्रबंधक अमोद कुमार ने बताया कि हरियाणा से राजस्थान की सीमा में प्रवेश करने के बाद एनएच ४८ का शाहजहांपुर टोल प्लाजा पर एनएचएआई द्वारा २५ लाइनों में कैश के लिए दस लाइन, मनोहरपुरा टोल प्लाजा पर १२ लाइनों में छह लाइन फास्टैग व छह लाइन कैश के लिए निर्धारित कर दी गई। वहीं दौलतपुरा टोल प्लाजा पर १४ लाइनों में आठ फास्टैग व छह कैश की लाइन निर्धारित की हैं।
ब्लैक लिस्टेड नहीं हुए वाहन
निर्धारित फास्टैग लाइनों में घुसे कैश वाले वाहनों को ब्लैक लिस्टेड होने से बचाने के लिए टोल कर्मचारियों ने बचाकर फास्टैग लाइनों से वाहन को हटवाकर कैश वाली लाइनों से ही निकलवाने के प्रयास के चलते किसी भी वाहन का ब्लैक लिस्टेड चार्ज नहीं काटा गया।

Hindi News/ Alwar / अभी फास्ट नहीं हो पाया फास्टैग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो