scriptIPL 2024: RCB ने 20 ओवर में कूट डाले 218 रन, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 200 पर CSK को करना होगा ढेर | ipl 2024 chinnaswamy stadium bengaluru weather report rcb vs csk live score update virat kohli ms dhoni | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: RCB ने 20 ओवर में कूट डाले 218 रन, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 200 पर CSK को करना होगा ढेर

RCB vs CSK Live Update: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से हो रहा है, जहां मेजबान टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है।

नई दिल्लीMay 18, 2024 / 10:04 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024, RCB vs CSK
RCB vs CSK: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 68वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 218 रन बनाए। अब उन्हें प्लेऑफ का टिकट हासिल करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स को 199 रन पर रोकना होगा। चेन्नई को अगले दौर में पहुंचने के लिए सिर्फ 201 का आंकड़ा छूना होगा। इस मुकाबले में फाफ डुप्लेसी ने शानदार अर्धशतक लगाया तो कोहली ने 47 और रजत पाटीदार ने 41 रनों की पारी खेली।

कोहली नहीं बना पाए 8000 रन

आईपीएल के इतिहास में आज विराट कोहली को 8000 रन के आंकड़े को छूने के लिए 76 रन की जरूरत थी लेकिन वह 29 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हो गए और महारिकॉर्ड नहीं बना पाए। हालांकि वह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में अभी भी पहले स्थान पर हैं।

बेंगलुरु में फिर रुकी बारिश

बेंगलुरु में बारिश ने एक बार फिर खलल डाला लेकिन थोड़ी देर के बाद फिर रुक गई और मैच गीले आउटफील्ड की वजह से दोबारा शुरू नहीं हो पाया है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग 11

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन और मोहम्मद सिराज।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग 11

रचिन रवींद्र, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरिल मिचेल, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह और महेश तिक्षणा।

खुशखबरी! बारिश रुकी, मौसम भी साफ

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी के आस पास का मौसम साफ है और बारिश भी कुछ देर तक न होने की संभावना है। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि बिना देरी के मैच शुरू हो जाए लेकिन 8-8.30 बजे से फिर से बारिश होने की संभावना है, जो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए अच्छी खबर नहीं है।

बेंगलुरु में बारिश हुई तेज

मौसम अपडेट का इंतजार कर रहे फैंस के लिए बुरी खबर है। बेंगलुरु में बारिश पहले से तेज हो गई है और मौसम रिपोर्ट के अनुसार कुछ देर तक कम होने की संभाना भी नहीं है ऐसे में जितनी देर होगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के प्लेऑफ से बाहर होने के संभावना और बढ़ती जाएगी।

Bengaluru Weather Update यहां पढ़ें

बेंगलुरु का मौसम कब बदल जाए ये कोई नहीं जानता। हालांकि वेदर रिपोर्ट के अनुसार अभी भी बेंगलुरु में हल्की बारिश हो रही है। शाम 6 बजे बारिश कम हो सकती है लेकिन 7 बजे के बाद तेज बारिश की संभावना है और वह रात 12 बजे तक होगी। इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे भी नहीं है। ऐसे में RCB vs CSK का मुकाबला होना मुश्किल लग रहा है।

5 ओवर के मैच में कैसे 3.1 ओवर में बनेगा 75 रन

बारिश कम हुई और मैच 5-5 ओवर का भी खेल होता है तो भी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की मुश्किलें बढ़ जाएंगी। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई अगर 200 रन बना देती है तो बेंगलुरु को 11 गेंद पहले मैच जीतना होगा। 5-5 ओवर के मैच में अगर चेन्नई 75 रन बना देती है तो बेंगलुरु को 3.1 ओवर में 76 रन बनाकर मैच जीतना होगा, तभी वे नेट रनरेट में चेन्नई को पछाड़ पाएंगे, जो काफी मुश्किल लग रहा है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024: RCB ने 20 ओवर में कूट डाले 218 रन, प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 200 पर CSK को करना होगा ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो