scriptराहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे Gautam Gambhir! | gautam gambhir likely to be indian cricket team head coach BCCI approaches him before icc mens t20 world cup | Patrika News
क्रिकेट

राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे Gautam Gambhir!

गौतम गंभीर फिलहाल आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर की भूमिका निभा रहे हैं और सब कुछ ठीक रहा तो वह टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के कोच बन जाएंगे।

नई दिल्लीMay 17, 2024 / 08:09 pm

Vivek Kumar Singh

Team India new Head Coach
Indian Cricket Team Head Coach: टीम इंडिया (Team India) के फैंस के लिए शुक्रवार को एक बड़ी खबर मिली। भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का कार्यकाल आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो जाएगा, जिसके लिए बीसीसीआई ने आवेदन मांगा था। अब ESPNCricinfo की रिपोर्ट के अनुसार गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) से बीसीसीआई ने संपर्क किया है और अगर बात बन गई तो टी20 वर्ल्ड कप के बाद गौतम गंभीर टीम इंडिया को कोच बन जाएंगे।

T20 World Cup 2024 के बाद संभालेंगे पद?

रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के समाप्त होने के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा, जिसके बाद टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर मुख्य कोच का पद लेने के लिए बीसीसीआई की सूची में टॉप पर हैं। आपको बता दें कि गौतम गंभीर इस सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर हैं और उनकी देख रेख में केकेआर ने सबसे ज्यादा मैच जीतकर अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया है।

24 मई है आवेदन की आखिरी तारीख

रिपोर्ट में कहा गया है कि बीसीसीआई ने उनसे संपर्क किया और इस काम में उनकी रुचि जानने की कोशिश की। आईपीएल 2024 अभियान पूरा करने के बाद आगे की चर्चा होने की उम्मीद है। बता दें कि भारत के मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख आईपीएल फाइनल के एक दिन बाद यानी 27 मई है।

केकेआर में आते ही बदल दी कहानी

गौतम गंभीर ने इसस पहले दो सीजन तक लखनऊ सुपरजायंट्स के साथ मिलकर काम किया था और दोनों सीजन उन्हें अंतिम चार तक पहुंचाया। इस दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स लगातार प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही थी। 2024 आईपीएल से पहले गौतम गंभीर कोलकाता के मेंटॉर बने और टीम के प्रदर्शन में उनका योगदान साफ दिख रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि अगर वह भारतीय टीम के कोच बनते हैं तो टीम इंडिया का प्रदर्शन भी बेहतर होगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे Gautam Gambhir!

ट्रेंडिंग वीडियो