scriptभाजपा कार्यकर्ता ने प्रचार कार्यक्रम में दिए थे महिला को नोट, निर्वाचन विभाग ने की यह सख्त कार्रवाई | election commission gave notice to bjp worker for giving money | Patrika News
अलवर

भाजपा कार्यकर्ता ने प्रचार कार्यक्रम में दिए थे महिला को नोट, निर्वाचन विभाग ने की यह सख्त कार्रवाई

अलवर में भाजपा की सभा के के दौरान एक महिला को पैसे देने के मामले को निर्वाचन विभाग ने गंभीरता से लेते हुए बड़ी कार्रवाई की है।

अलवरJan 18, 2018 / 02:59 pm

Prem Pathak

election commission gave notice to bjp worker for giving money
अलवर. सहायक रिटर्निंग अधिकारी अलवर (एसीईएममु) ने बुधवार को चुनाव प्रचार के दौरान नोट देने वाले एवं लेने वाली महिला को नोटिस जारी किए हैं। उन्होंने संबंधित एसएसटी टीम को भी 2 दिवस में तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का नोटिस जारी किया है।
सहायक रिटर्निंग अधिकारी अलवर ने बुधवार को राजस्थान पत्रिका समाचार पत्र में ‘ये लो पेंशन…बुजुर्ग महिला को थमाए एक हजार रुपए’ शीर्षक से प्रकाशित समाचार के आधार पर त्वरित कार्रवाई की। उन्होंने इस संबंध में एफ एस टीम से संबंधित वीडियो की जांच कराई। वीडियो में प्रचार के दौरान रुपए देनेे वाले के रूप में कैलाश कॉलोनी निवासी देवेन्द्र छाबडा एवं रुपए लेने वाली एनईबी निवासी मालती देवी की पहचान कर दोनों को दो दिवस में आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में स्थिति स्प्ष्ट करने के लिए नोटिस जारी किया है। भाजपा कार्यकर्ता की ओर से यह पैसे भाजपा प्रदेश प्रभारी व विधायक बनवारी लाल सिंघल की मौजूदगी में दिए थे।
उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका ने अलवर लोकसभा उपचुनाव में प्रचार के दौरान भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना के कार्यक्रम में एक फरियादी को विधायक की मौजूदगी में हजार रुपए थमाने के मामले को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इस पर निर्वाचन विभाग ने त्वरित कार्रवाई कर संबंधित को नोटिस जारी किए हैं।
प्रचार के दौरान नोट बांटने की मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट

लोकसभा उपचुनाव 2018 के आदर्श आचार संहिता प्रकोष्ठ के प्रभारी अधिकारी ने अलवर शहर के सहायक रिटनिंग अधिकारी को आचार संहिता उल्लंघन संबंधी मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
आचार संहिता प्रकोष्ठ प्रभारी ने निर्देश दिए कि गत 17 जनवरी को राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित पत्रिका लाइव रिपोर्ट में भाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना के प्रचार कार्यक्रम में आर्थिक सहायता के नाम पर नोट ही बांट दिए। इस संबंध में प्रकाशित समाचार की जांच व परीक्षण कर वस्तुस्थिति एवं तथ्यात्मक रिपोर्ट आगामी दो दिवस में प्रस्तुत करने को कहा है।

Home / Alwar / भाजपा कार्यकर्ता ने प्रचार कार्यक्रम में दिए थे महिला को नोट, निर्वाचन विभाग ने की यह सख्त कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो