scriptबेरोजगारी के दौर में युवाओं पर दोहरी मार, नौकरी छोड़कर ईएसआइसी अस्पताल में भर्ती हुए, अब यहां से भी बाहर | ESIC Medical College Scam: Candidates Removed From Hospital | Patrika News
अलवर

बेरोजगारी के दौर में युवाओं पर दोहरी मार, नौकरी छोड़कर ईएसआइसी अस्पताल में भर्ती हुए, अब यहां से भी बाहर

ईएसआइसी प्रशासन ने युवाओं को संविदा कम्पनी से बात करने के लिए कहा।

अलवरJun 24, 2021 / 11:15 am

Lubhavan

ESIC Medical College Scam: Candidates Removed From Hospital

बेरोजगारी के दौर में युवाओं पर दोहरी मार, नौकरी छोड़कर ईएसआइसी अस्पताल में भर्ती हुए, अब यहां से भी बाहर

अलवर. ईएसआइसी अस्पताल व मेडिकल कॉलेज के नर्सिंग भर्ती में हुए घोटाले के बाद इसे निरस्त कर सभी चयनित अभ्यर्थियों को निकाल दिया। नौकरी से निकाले जाने पर युवा निराश हैं। बुधवार को करीब 30 अभ्यर्थी ईएसआइसी अस्पताल पहुंचे और प्रशासन से पुनः भर्ती करने की मांग की। अभ्यर्थियों ने कहा कि उन्हें घोटाले के बारे में जानकारी नहीं थी। यह भी नहीं पता की किस अभ्यर्थी ने पैसे दिए हैं। जो अभ्यर्थी चयन प्रक्रिया पूरी कर भर्ती हुए, उन्हें भी निकाल दिया गया।
अभ्यर्थियों ने कहा कि वे पुरानी नौकरी छोड़कर यहां अच्छे अवसर की तलाश में भर्ती हुए थे। लेकिन घोटाले के कारण उन्हें इस नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा। बुधवार को उन्होंने ईएसआइसी अस्पताल व मेडिकल कॉलेज की डीन से बात कि तो उन्होंने इस सन्दर्भ में एमजे सोलंकी कम्पनी से बात करने के लिए कहा। डीन के कहा कि उनकी एमजे सोलंकी कम्पनी के जरिए भर्ती हुई है। ईएसआइसी प्रशासन अपने स्तर पर फैसला नहीं ले सकता।
पूरी भर्ती रद्द होने से अभ्यर्थी निराश

बुधवार को अस्पताल पहुंचे अभ्यर्थियों ने बताया कि वे चयन प्रक्रिया के तहत दस्तावेज जमा कराकर और इंटरव्यू के जरिए चयनित हुए हैं। अगर किसी अभ्यर्थी ने पैसे दिए थे तो जांच होनी चाहिए। लेकिन कम्पनी के घोटाले के बाद सभी को नौकरी से निकालना उचित नहीं है। अभ्यर्थियों ने बताया कि वे बेरोजगारी के दौर में अन्य संस्थानों की नौकरी छोड़ दी थी। यहां चयनित कुछ अभ्यर्थी दिल्ली, जयपुर आदि शहरों में नौकरी कर रहे थे। उन्होंने वहां भी नौकरी छोड़ दी। पूरी भर्ती रद्द होने से वे निराश हैं।

डीन ने संविदा कम्पनी से बात करने के लिए कहा

ईएसआइसी अस्पताल व मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. हरनाम कौर ने बताया कि भर्ती करने वाली एजेंसी पर जांच चल रही है। नियमानुसार कॉन्ट्रैक्ट को रद्द कर दिया। संविदा पर भर्ती अभ्यर्थियों की जिम्मेदारी कम्पनी की होती है। अभ्यर्थियों को एमजे सोलंकी कम्पनी से संपर्क करने की सलाह दी गई। जितने दिन अभ्यर्थियों ने यहां कार्य किया, उतने दिन का नियमानुसार भुगतान करवाने का प्रयास करेंगे। इसके लिए उच्चाधिकारियों से निर्देश लिए जाएंगे। डीन ने अभ्यर्थियों को कम्पनी के ईमेल आइडी व अन्य जानकारियां दी है, जिससे वे कम्पनी से संपर्क कर सकें।

Home / Alwar / बेरोजगारी के दौर में युवाओं पर दोहरी मार, नौकरी छोड़कर ईएसआइसी अस्पताल में भर्ती हुए, अब यहां से भी बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो