scriptअलवर में तूफान की भेंट चढ़ गया पांचवी बोर्ड का परिणाम, अब इस तारीख को होगा घोषित | Fifth board exam result not declared due to storm in alwar | Patrika News
अलवर

अलवर में तूफान की भेंट चढ़ गया पांचवी बोर्ड का परिणाम, अब इस तारीख को होगा घोषित

अलवर में तूफान की भेंट चढ़ गया पांचवी बोर्ड का परिणाम, अब इस तारीख को होगा घोषित

अलवरMay 05, 2018 / 04:02 pm

Prem Pathak

Fifth board exam result not declared due to storm in alwar
अलवर में तूफान ने चारों ओर तबाही मचा दी। तूफान की वजह से जिले में 10 हजार से अधिक पेड़ गिर गए। वहीं इतने ही बिजली के पोल गिरे हैं। बुधवार को आए तूफान के बाद से अभी तक शहर में पूरी तरह से बिजली नहीं आ पाई है। अलवर में बिजली व पानी न होने के कारण लोगों को होटलों मे रुकना पड़ रहा है। वहीं 4 दिनों से पीने के लिए पानी नहीं है। लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। वहीं अलवर में तूफान द्वारा किया गया नुकसान यहीं समाप्त नहीं होता, शिक्षा विभाग भी तूफान की वजह से पांचवी बोर्ड का परिणाम घोषित नहीं कर पा रहा है। तूफान के बाद से ही शहर में बिजली नहीं है। इसी कारण पांचवी बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित नहीं हो पा रहा है। दरअसल, डाइट कार्यालय में भी 2 मई के बाद से ही बिजली अपूर्ति ठप है। इसलिए पांचवी का परिणाम घोषित नहीं हो पा रहा है। डाइट की ओर से परीक्षा परिणाम घोषित करने की सभी तैयारियां कर ली गई थी, और परिणाम शुक्रवार को घोषित होना था, लेकिन बिजली नहीं होने के कारण अभी तक परिणाम घोषित नहीं हो पाया है।
भवन को भी हुआ नुकसान

तूफान की वजह से डाइट के भवन को भी नुकसान हुआ है। यहां लगे कई पेड़ तूफान की भेंट चढ़ गए। इसके साथ ही भवन में लगे टीनशेड व बोर्ड भी क्षतिग्रस्त होकर गिर गए। डाइट व्याख्याता योगमाया सैनी ने बताया कि अब परिणाम सोमवार तक घोषित होने की संभावना है। परिणाम घोषित करने की तैयारियां पूर्ण कर ली गई है, अब जैसे ही बिजली व्यवस्था सुचारू होती है, परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।
अलवर में सबसे अधिक परीक्षार्थी

पांचवी बोर्ड की परीक्षा में अलवर से दूसरे जिलों की तुलना में अधिक विद्यार्थी बैठे थे। अलवर में 70 हजार विद्यार्थियों ने पांचवी बोर्ड की परीक्षा दी थी। दूसरे जिलों में परीक्षार्थियों की संख्या कम होने के कारण वहां परिणाम घोषित कर दिया गया है। अलवर में भी तैयारियां पूर्ण कर ली गई थी, लेकिन तूफान के बाद से बिजली न होने के कारण घोषित नहीं किया जा सका है। पांचवी बोर्ड की परीक्षा में बैठे विद्यार्थी कई दिनों से परिणाम का इंतजार कर रहे हैं, अब शायद विद्यार्थियों का परिणाम सोमवार तक घोषित किया जाए।

Home / Alwar / अलवर में तूफान की भेंट चढ़ गया पांचवी बोर्ड का परिणाम, अब इस तारीख को होगा घोषित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो