scriptगुर्जर समाज का बड़ा एलान, अगर शुक्रवार तक नहीं मिला आरक्षण तो इस हाइवे को करेंगे जाम, इस जिले में करेंगे बड़ा आंदोलन | Gurjar Aandolan : Gurjar Community Sabha In Alwar For Aarakshan | Patrika News
अलवर

गुर्जर समाज का बड़ा एलान, अगर शुक्रवार तक नहीं मिला आरक्षण तो इस हाइवे को करेंगे जाम, इस जिले में करेंगे बड़ा आंदोलन

आरक्षण की मांग को लेकर अब आंदोलन बड़ा होता जा रहा है। गुर्जर समाज ने बैठक कर जाम करने की बात की है।

अलवरFeb 13, 2019 / 06:21 pm

Hiren Joshi

Gurjar Aandolan : Gurjar Community Sabha In Alwar For Aarakshan

गुर्जर समाज का बड़ा एलान, अगर शुक्रवार तक नहीं मिला आरक्षण तो इस हाइवे को करेंगे जाम, इस जिले में करेंगे बड़ा आंदोलन

अलवर. 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर राजस्थान में चल रहे गुर्जर आंदोलन के बीच बड़ी खबर आई है। गुर्जर आरक्षण को लेकर बुधवार को अलवर के नटनी का बारा स्थित देवनारायण मंदिर पर समाज के पंच-पटेलों की बैठक हुई। जिसमें निर्णय किया गया कि यदि गुरुवार तक सरकार ने गुर्जरों को आरक्षण देने की घोषणा नहीं की तो शुक्रवार से अलवर जिले में आंदोलन शुरू करते हुए अलवर-जयपुर मार्ग स्थित नटनी का बारा पर जाम लगाया जाएगा।
गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष लीलाधर गुर्जर ने बताया कि गुर्जर आंदोलन को लेकर बुधवार दोपहर 2 बजे नटनी का बारा में गुर्जर समाज की बैठक शुरू हुई, जिसमें करीब 24-25 गांवों से गुर्जर समाज के करीब 500 लोग जुटे। बैठक में सभी पंच-पटेलों ने अपने विचार रखे।
करीब दो घंटे चली बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय किया गया कि गुरुवार के दिन आंदोलन की तैयारी करेंगे। यदि इस दौरान गुरुवार तक सरकार ने गुर्जरों को आरक्षण की घोषणा नहीं की तो शुक्रवार से जिले में गुर्जर आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा। नटनी का बारा पर रास्ता रोकते हुए अलवर-जयपुर मार्ग को जाम किया जाएगा। साथ ही कर्नल किरोड़ीसिंह बैंसला के फैसले के आधार पर आगे की रणनीति तय की जाएगी। इस दौरान गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष लीलाधर गुर्जर, प्रेम पटेल, शिवलाल प्रधान, मातादीन भाटी, देवीसिंह चंदेला सहित काफी संख्या में समाज के पंच-पटेल और युवा मौजूद रहे।
सादावर्दी में तैनात रहा पुलिस जाप्ता

नटनी का बारा पर गुर्जर समाज की बैठक को लेकर पुलिस की ओर से पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए गए। सभास्थल के आसपास सादावर्दी में पुलिसकर्मी तैनात किए गए। वहीं, आसपास इलाकों में पुलिस अधिकारी और पुलिस जाप्ता अलर्ट नजर आया।

Home / Alwar / गुर्जर समाज का बड़ा एलान, अगर शुक्रवार तक नहीं मिला आरक्षण तो इस हाइवे को करेंगे जाम, इस जिले में करेंगे बड़ा आंदोलन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो