scriptफुवार संग टपूकड़ा में ओले गिरे, बढ़ी सर्दी | Hail fell in Phukar with Phuwar, winter increased | Patrika News
अलवर

फुवार संग टपूकड़ा में ओले गिरे, बढ़ी सर्दी

मौसम ने खाया पलटा

अलवरJan 29, 2020 / 01:36 am

Pradeep

फुवार संग  टपूकड़ा में ओले गिरे, बढ़ी सर्दी

फुवार संग टपूकड़ा में ओले गिरे, बढ़ी सर्दी

अलवर. मंगलवार को दिन भर रहे बादल छाए रहने और शाम को हल्की फुहार से मौसम पलटा खा गया। शाम को टपूकड़ा में ओले भी गिरे जिससे तेज सर्दी का अहसास हुआ। मंगलवार सुबह से ही वातावरण में बादल छाए रहे।
शाम करीब ४ बजे शहर के कई स्थानों पर फुहार आई। अधिकतम तापमान २० और न्यूनतम ८ डिग्री दर्ज किया गया जबकि सोमवार को अधिकतम तापमान २४ डिग्री था। जिले के टपूकड़ा में शाम को बरसात के साथ ओले भी गिरे। पिछले १० दिन में अलवर जिले में तापमान एकदम बढ़ गया था जिससे लगने लगा था कि अब सर्दी चली जाएगी। मौसम विभाग ने दो दिन पहले चेतावनी दी थी कि २९, ३० और ३१ जनवरी को बरसात के साथ ओले भी गिर सकते हैं जिससे एक बार फिर मौसम करवट बदल सकता है। पिछले सात दिनों में तापमान २६ डिग्री तक पहुंच गया था जो अब २० डिग्री पर आ गया है। इस सप्ताह न्यूनतम तापमान ही ११ डिग्री से अब ८ डिग्री तक आ गया है।
फसल के लिए अमृत बरसा
टहला. कस्बे में मंगलवार दोपहर बाद हल्की बारिश होने से मौसम पलट गया। बारिश के दौरान कुछ क्षण मटर के आकार के ओले भी गिरे। बारिश करीब दस मिनट हुई। किसानों ने बारिश को फसलों के लिए अमृत बताया।
देर रात बारिश होने से बढ़ी सर्दी
बहरोड़. सोमवार देर रात हुई हल्की बूंदाबांदी से क्षेत्र में सर्दी ने अपने तेवर दुबारा से दिखाने शुरू कर दिए। लोगों ने दस पन्द्रह दिन तक दिनभर तेज धूप व रात को हल्की सर्दी पडऩे से आगे सर्दी नहीं बढऩे की बात कहीं जा रही थी। लेकिन सोमवार देर रात हुई बारिश के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिला। लोग सर्दी से बचाव के लिए दिनभर गर्म लिबासों में लिपटे रहे। वहीं हल्की बूंदाबांदी होने से किसानों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली।
माजरीकलां(मांढ़ण). कस्बे के आसपास गांवों में सोमवार रात्रि एवं मंगलवार दिन में बारिश हुई। बारिश के चलते तापमान में गिरावट के चलते एक बार फिर से सर्दी रंगत में लौट गई और सर्दी से बचाव के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा।

Home / Alwar / फुवार संग टपूकड़ा में ओले गिरे, बढ़ी सर्दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो