scriptहादसे को न्योता दे रही है हवेली | Haveli is inviting accident | Patrika News
अलवर

हादसे को न्योता दे रही है हवेली

बीच-बीच में निकलकर गिरते रहते है पत्थर

अलवरDec 09, 2019 / 02:36 am

Shyam

हादसे को न्योता दे रही है हवेली

अलवर. खैरथल कस्बे के गांधी चौक में स्थित जीर्ण-शीर्ण हवेली।


अलवर. खैरथल कस् बे के गांधी चौक के समीप व परी वाले मंदिर के पीछे आबादी क्षेत्र के बीचों – बीच गिराऊ स्थिति में खड़ी हवेली हादसों को न्योता दे रही है।
उल्लेखनीय है कि इस हवेली में बीच-बीच मेें से पत्थर निकलकर गिरते रहते हैं । इससे आस-पास रहने वाले लोग भयभीत होकर घरों से निकलकर बाहर की तरफ भागते हैं। सैकड़ों वर्ष पुरानी हवेली समय के साथ धीरे-धीरे खंडहर में तब्दील होती जा रही है। आसपास रहने वाले बाशिंदे अर्चना गुप्ता, नरेश शर्मा, कन्हैया आदि ने बताया कि कई बार जब रात्रि के समय इस हवेली में से पत्थर गिरते है तो रात भर हवेली के गिरने के डर से नींद भी नहीं आती है । इस हवेली के पास में एक प्राइमरी स्कूल भी संचालित है। जिससे छोटे बच्चें भी कभी भी हादसे की चपेट में आ सकते हैं।
इस संदर्भ में वार्ड पार्षद मनीषा छंगाणी व नगरपालिका प्रशासन को कॉलोनीवासियों ने मौखिक व लिखित रूप से अवगत कराया गया। लेकिन समस्या जस की तस है। इधर, वार्ड पार्षद मनीषा छंगाणी का कहना है कि इस संदर्भ में खैरथल नगरपालिका प्रशासन को तथा खंडहर इमारतों के मालिकों को अवगत कराया गया लेकिन कोइ धयान नहीं दिया जा रहा है। शायद उनको किसी बड़े हादसे का इंतजार है। उधर, खरैथल नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी मुकेश शर्मा का कहना है कि आबादी क्षेत्र में गिरऊ हवेली के होने की कोइ शिकायत हमें फि लहाल नहीं मिली है। समस्या पत्र मिलने पर नियमानुसार नगरपालिका प्रशासन की ओर से कार्रवाई की जाएगी।

Home / Alwar / हादसे को न्योता दे रही है हवेली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो