scriptतिब्बतियों ने उत्सव के रूप में मनाया मानवाधिकार दिवस | human right day | Patrika News
अलवर

तिब्बतियों ने उत्सव के रूप में मनाया मानवाधिकार दिवस

 
दलाई लामा को मिला था इस दिन शांति पुरस्कार
अलवर. भारत तिब्बत सहयोग मंच,अलवर इकाई एवं तिब्बत मार्केट ,अलवर की ओर से मंगलवार को सुबह 10 बजे अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस एक उत्सव के रूप में मनाया गया। मंच के जिलाध्यक्ष मुकेश विजय ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आईपीएस शैलेंद्र थे,

अलवरDec 10, 2019 / 09:53 pm

Jyoti Sharma

तिब्बतियों ने उत्सव के रूप में मनाया मानवाधिकार दिवस

तिब्बतियों ने उत्सव के रूप में मनाया मानवाधिकार दिवस

कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर विकास न्यास के एसई तैयब खान ने की एवं कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि नरेंद्र मीणा पूर्व नेता प्रतिपक्ष नगर परिषद नरेंद्र मीणा व उपभोक्ता मंच की सदस्य दीपशिखा मीणा, जेवीवीएनएल अकबर नगर परिषद के फायर बिग्रेड अधिकारी अमित मीणा थे।
मंच के जिलाध्यक्ष मुकेश विजय ने भारत मंच के द्वारा पिछले 20 वर्ष से किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने बतया कि चीन द्वारा मानव अधिकारों का तिब्बत में किस प्रकार से हनन किया जा रहा है इसके बारे में सभी को अवगत कराया। जयपुर प्रांत के युवा विभागाध्यक्ष एडवोकेट गौरव शर्मा ने मंच की गतिविधियों की विस्तार से जानकारी दी। तिब्बती मार्केट के अध्यक्ष सोनम तेजरिंग ने तिब्बती भाषा में ं बताया की आज ही के दिन 1989 में तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा जी को नोबेल शांति पुरस्कार मिला था। इसलिए आज के दिन को एक त्यौहार के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर तिब्बती महिलाओं ने अपना पारंपारिक तिब्बती नृत्य प्रस्तुत कर सबका मन जीत लिया।
भारत तिब्बत सहयोग मंच की ओर से घनश्याम बाघी, महिला अध्यक्ष सपना भारद्वाज और उनकी टीम, होतीलाल शर्मा,महेश खंडेलवाल ,विश्वेश्वर विजय, अखिलेश गर्ग ,दिनेश खंडेलवाल ,विनोद जायसवाल ,गौरीशंकर विजय, अश्वनी जावली, मनोज विजय ,अशोक शर्मा,मनोज शर्मा( बर्फानी), नर्सिंग स्टूडेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिषेक शर्मा , रोहिताश एव तिब्बती बाजार एसोसिएशन से सोनम तेजरिंग, संजय खांपा व अन्य सभी तिब्बती परिवार के लोग लोग मौजूद रहे।

Home / Alwar / तिब्बतियों ने उत्सव के रूप में मनाया मानवाधिकार दिवस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो