scriptराजस्थान में पीटीआई खिलाने के नाम पर करता था बेड टच, मां ने पतियों को कहा ऐसे मास्टर को हटवाओ | In Rajasthan, PTI used to touch the bed | Patrika News
अलवर

राजस्थान में पीटीआई खिलाने के नाम पर करता था बेड टच, मां ने पतियों को कहा ऐसे मास्टर को हटवाओ

अलवर जिले के ग्रामीण क्षेत्र के एक राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में एक शारीरिक शिक्षक स्कूल की छोटी बच्चियों को बुलाकर गलत तरीके से स्पर्श करता था। इसका पता कई दिनों तक नहीं लगा लेकिन जब इसकी हरकत बढ़ती गई तो बच्चियों ने इसकी शिकायत अभिभावकों को की। अभिभावकों ने इस शारीरिक शिक्षक की शिकायत प्रिंसीपल को की है जिसके बाद हडकम्प मच गया।

अलवरJan 27, 2022 / 10:54 pm

Hiren Joshi

राजस्थान में पीटीआई खिलाने के नाम पर करता था बेड टच, मां ने पतियों को कहा ऐसे मास्टर को हटवाओ

राजस्थान में पीटीआई खिलाने के नाम पर करता था बेड टच, मां ने पतियों को कहा ऐसे मास्टर को हटवाओ


अलवर जिले के ग्रामीण क्षेत्र के एक राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में एक शारीरिक शिक्षक स्कूल की छोटी बच्चियों को बुलाकर गलत तरीके से स्पर्श करता था। इसका पता कई दिनों तक नहीं लगा लेकिन जब इसकी हरकत बढ़ती गई तो बच्चियों ने इसकी शिकायत अभिभावकों को की। अभिभावकों ने इस शारीरिक शिक्षक की शिकायत प्रिंसीपल को की है जिसके बाद हडकम्प मच गया। इस मामले में इस शारीरिक शिक्षक को तत्काल प्रभाव से कार्य मुक्त कर दिया गया है जिसका मुख्यालय बानसूर किया गया है।
अलवर जिला शिक्षा अधिकारी राकेश शर्मा ने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लिया है। इस प्रकरण में एक जांच कमेटी का ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने बनाई है जिसमें प्रधानाचार्या रश्मि वर्मा, प्रधानाचार्य नेमीचंद मीना और शारीरिक शिक्षक चंबल सैनी को लगाया है। इस मामले में अभिभावकों और छात्राओं के बयान लिए जाएंगे। फिलहाल प्रथम दृष्टि में इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है जिसमें किसी प्रकार की कौताही नहीं बरती जाएगी।
अभिभावकों ने यह लिखा-अभिभावकों ने विद्यालय संस्था प्रधान को यह पत्र लिखा है कि हमारे स्कूल में 60 बालिकाएं अध्ययनरत्त हैं। हमारी बच्चियों ने अपनी मां को डर कर बताया कि यह शारीरिक शिक्षक बालिकाओं को गलत तरीके से स्पर्श करता है। इससे बच्चियां डरी हुई है। इसकी शिकायत हम पहली बार कर रहे हैं। यदि इसे नहीं हटाया गया तो हम बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे।
इस मामले में इस शारीरिक शिक्षक को तत्काल प्रभाव से कार्य मुक्त कर दिया गया है जिसका मुख्यालय बानसूर किया गया है।

अलवर जिले के स्कूलों में पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी है। इसको शिक्षा विभाग गंभीरता से ले रहा है।

Home / Alwar / राजस्थान में पीटीआई खिलाने के नाम पर करता था बेड टच, मां ने पतियों को कहा ऐसे मास्टर को हटवाओ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो