scriptहाई प्रोफाइल इन्दू अग्रवाल हत्याकांड में पुलिस जांच पर उठे सवाल, रिपोर्ट भी शक के घेरे में | Indu agarwal hatyakand : Question on Alwar Police investigation | Patrika News
अलवर

हाई प्रोफाइल इन्दू अग्रवाल हत्याकांड में पुलिस जांच पर उठे सवाल, रिपोर्ट भी शक के घेरे में

अलवर के चर्चित इन्दू अग्रवाल हत्याकांड में एफएसएल रिपोर्ट ने पुलिस जांच की कलई खोल दी।

अलवरJun 25, 2018 / 02:37 pm

Prem Pathak

Indu agarwal hatyakand : Question on Alwar Police investigation

हाई प्रोफाइल इन्दू अग्रवाल हत्याकांड में पुलिस जांच पर उठे सवाल, रिपोर्ट भी शक के घेरे में

तीन साल पुराने हाई प्रोफाइल इन्दू अग्रवाल हत्या प्रकरण में नौकर के दोषमुक्त साबित होने में एफएसएल रिपोर्ट आधार बनी। जानकारों के अनुसार मामले में पुलिस की जांच पहले दिन से ही संदेह के घेरे में थी। मामले में नौकर की गिरफ्तारी के बाद संदेह और बढ़ गया। पुलिस ने नौकर पर व्यापारी अशोक अग्रवाल की पत्नी से दुष्कर्म और इसके बाद हत्या का आरोप लगाया। बाद में पुलिस की एफएसएल रिपोर्ट ने ही पुलिस जांच की कलई खोल दी।
एफएसएल रिपोर्ट में महिला से दुष्कर्म तो दूर छेड़छाड़ तक नहीं होना सामने आया। रहा सवाल हत्या का तो पुलिस का यह दांव भी इस मामले में उल्टा पड़ा। दरअसल, किसी भी व्यक्ति की हत्या का कोई न कोई कारण अवश्य होता है। इस मामले में न महिला से दुष्कर्म हुआ और न किसी प्रकार की लूटपाट। ऐसे में नौकर के हत्या करने का कोई स्पष्ट कारण भी नजर नहीं आया। इससे मामले में नौकर का दोषमुक्त साबित होना लगभग तय था। मामले में अब किशोर न्याय बोर्ड ने जांच अधिकारी से सात दिवस में स्पष्टीकरण मांगा है।
चोरी की बाइक व तांबे के तार बरामद

ट्रांसफार्मरों से तांबा निकाल उसे बेचने की फिराक में खड़े दो नाबालिगों को पकड़ पुलिस ने रविवार को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया। जहां से दोनों नाबालिगों को बाल सम्प्रेषण गृह भेज दिया गया। पुलिस ने नाबालिगों के कब्जे से करीब 22 किलो तांबा व चोरी की बाइक बरामद की है। एनईबी थाना प्रभारी प्रेम बहादुर ने बताया कि दोपहर करीब डेढ़ बजे मुखबिर से सूचना मिली कि दो युवक ट्रांसफार्मरों से तांबा चोरी कर उसे बेचने की फिराक में दाउदपुर फाटक के पास आए हुए हैं। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों युवकों को दबोच उनके कब्जे से ट्रांसफार्मरों से चुराया करीब 22 किलो तांबा (चार खुले बण्डल) बरामद किया।
पुलिस ने जब युवकों से उनकी बाइक के कागजात मांगे तो बाइक भी चोरी की निकली। पता चला कि यह बाइक युवकों ने पिछले दिनों कोतवाली थाना क्षेत्र से चुराई थी। थाना प्रभारी के अनुसार दोनों युवक नाबालिग है। वे राजगढ़ क्षेत्र में लगे ट्रांसफार्मरों से तांबा चुराते थे और उसे बाजार में बेच देते थे। पुलिस ने दोनों नाबालिग युवकों को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया, जहां से उन्हें सम्प्रेषण गृह भेज दिया गया।

Home / Alwar / हाई प्रोफाइल इन्दू अग्रवाल हत्याकांड में पुलिस जांच पर उठे सवाल, रिपोर्ट भी शक के घेरे में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो