scriptमेडिकल कॉलेज हॉस्टल में एसी-कूलर खुद का लगाओ, 50 हजार रुपए भी जमा कराओ | Patrika News
अलवर

मेडिकल कॉलेज हॉस्टल में एसी-कूलर खुद का लगाओ, 50 हजार रुपए भी जमा कराओ

अलवर. राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने विद्यार्थियों को फरमान जारी किया है कि हॉस्टल रूम में कूलर या एसी लगाना है तो 50 हजार रुपए जमा कराओ। साथ ही कूलर या एसी भी खुद खरीदकर लाओ। कॉलेज प्रबंधन के इस फरमान से विद्यार्थियों में आक्रोश है। विद्यार्थियों का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन द्वारा उनसे […]

अलवरMay 18, 2024 / 05:53 pm

mohit bawaliya

अलवर. राजकीय मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने विद्यार्थियों को फरमान जारी किया है कि हॉस्टल रूम में कूलर या एसी लगाना है तो 50 हजार रुपए जमा कराओ। साथ ही कूलर या एसी भी खुद खरीदकर लाओ। कॉलेज प्रबंधन के इस फरमान से विद्यार्थियों में आक्रोश है। विद्यार्थियों का आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन द्वारा उनसे अवैध वसूली की जा रही है।
मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि राजकीय मेडिकल कॉलेज अलवर में फिलहाल 100 विद्यार्थी हैं। जिनमें से 78 छात्र-छात्राएं हॉस्टल में रहते हैं। कॉलेज प्रबंधन ने एडमिशन के समय ट््यूशन फीस के अलावा उनसे हॉस्टल फीस समेत अन्य अतिरिक्त सुविधाओं के लिए 87 हजार रुपए जमा कराए थे, लेकिन अब कॉलेज प्रबंधन हॉस्टल में एसी या कूलर लगाने के नाम पर प्रत्येक रूम के हिसाब से विद्यार्थियों से 50 हजार रुपए मांग रहा है तथा कूलर या एसी भी स्वयं के स्तर पर खरीदकर लाने की बात कह रहा है। जबकि एडमिशन के दौरान उन्हें ऐसा नहीं बताया गया था। विद्यार्थियों का कहना है कि वे इसकी शिकायत जिला कलक्टर, चिकित्सा मंत्री और मुख्यमंत्री तक करेंगे।
छात्रों ने विरोध दर्ज कराया तो धमकाया
प्रबंधन के इस फरमान को लेकर कुछ छात्र-छात्राएं कॉलेज प्रधानाचार्य से मिले और अपना विरोध दर्ज कराया। विद्यार्थियों का कहना है कि विरोध करने पर कॉलेज प्रबंधन उन्हें धमका रहा है। उनसे कहा जा रहा है कि अगर कॉलेज हॉस्टल में अतिरिक्त सुविधाएं लेनी है तो यह शुल्क देना ही पड़ेगा। इधर-उधर शिकायत करने से उनका कुछ नहीं बिगडऩे वाला।
राजमेस का ऑर्डर
राजमेस का ऑर्डर है कि कॉलेज के एमबीबीएस विद्यार्थियों से अतिरिक्त सुविधाएं चाहने पर 50 हजार रुपए सालाना जमा कराया जाए। इन आदेशों के तहत हॉस्टल के कमरों में कूलर-एसी लगाने पर 50 हजार रुपए मांगे जा रहे हैं।
डॉ. दिनेश सूद, प्रधानाचार्य, राजकीय मेडिकल कॉलेज, अलवर।

Hindi News/ Alwar / मेडिकल कॉलेज हॉस्टल में एसी-कूलर खुद का लगाओ, 50 हजार रुपए भी जमा कराओ

ट्रेंडिंग वीडियो