scriptकोरोना के कारण अलवर में 2 हजार से ज्यादा शादियां हुई स्थगित, लॉक डाउन के चलते नहीं हो पा रही तैयारियां | Marriage Functions Postpone Due To Coronavirus Lock Down | Patrika News
अलवर

कोरोना के कारण अलवर में 2 हजार से ज्यादा शादियां हुई स्थगित, लॉक डाउन के चलते नहीं हो पा रही तैयारियां

कोरोना का संकट चल रहा है। इसके चलते मार्च से अप्रेल ही नहीं जून माह तक होने वाले विवाह या अन्य उत्सवों पर संकट आ गया है।

अलवरApr 08, 2020 / 01:27 pm

Lubhavan

Marriage Functions Postpone Due To Coronavirus Lock Down

कोरोना के कारण अलवर में 2 हजार से ज्यादा शादियां हुई स्थगित, लॉक डाउन के चलते नहीं हो पा रही तैयारियां

अलवर. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए किया गया लॉक डाउन सभी पर बहुत भारी पड़ गया है, इसके चलते अलवर जिले में जून माह तक के विवाह और अन्य उत्सव स्थगित हो गए हैं।
मार्च से ही कोरोना का संकट चल रहा है। इसके चलते मार्च से अप्रेल ही नहीं जून माह तक होने वाले विवाह या अन्य उत्सवों पर संकट आ गया है। कुछ लोग घर के ही कुछ लोगों को शामिल कर विवाह करने के पक्ष में है लेकिन लॉक डाउन में वो भी संभव नहीं हो पाएगा। ऐसे में अधिकतर लोग इन उत्सव को स्थगित कर रहे हैं।
हो गया करोड़ों का नुकसान-

इस बारे में टैंट किराया व्यवसाय समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष अतुल शर्मा कहते हैं कि अप्रेल माह में 20, 25 व 26 के तीन बड़े सावे थे जिसकी बुकिंंग चार माह पहले ही हो गई थी। मई माह में 1, 4, 8 और 9 तारीख का बड़ा सावा था। जून माह में काफी साव हैं लेकिन वहां तक सब कैंसिल होने लगे हैं।
तैयारी नहीं कर पाने का मलाल-

जून माह में होने वाले सावे स्थगित इसलिए हो रहे हैं कि यह लॉक डाउन लंबा चला तो आयोजक सोच रहे हैं कि वे अपनी तैयारी किस प्रकार कर पाएंगे। उस समय कुछ स्थिति सही नहीं हुई तो एक भी रिश्तेदार नहीं आएगा। इसके चलते लोग जून माह तक होने वाले सभी उत्सव स्थगित कर रहे हैं।
अलवर जिले में 200 मैरिज होम-

अलवर जिले में करीब 200 मैरिज होम हैं जो सभी जून तक बुक थे। एक विवाह स्थल पर जून माह तक 10 उत्सव भी बुक थे तो इस प्रकार 2 हजार उत्सव व शादियां कैंसिल हो गई। इससे मैरिज होम वालों को करोड़ों का नुकसान हो गया है। इसके बाद नवम्बर व दिसम्बर में ही सावे हैं जो इस नुकसान की भरपाई नहीं कर सकते हैं।

Home / Alwar / कोरोना के कारण अलवर में 2 हजार से ज्यादा शादियां हुई स्थगित, लॉक डाउन के चलते नहीं हो पा रही तैयारियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो