scriptअब गोकशी करने वालों का मुस्लिम समाज करेगा ऐसा हाल, गोतस्करी की घटनाओं में आएगी कमी | Muslim Community Will Boycott Cow Smugglers | Patrika News
अलवर

अब गोकशी करने वालों का मुस्लिम समाज करेगा ऐसा हाल, गोतस्करी की घटनाओं में आएगी कमी

https://www.patrika.com/alwar-news/

अलवरAug 03, 2018 / 03:52 pm

Prem Pathak

Muslim Community Will Boycott Cow Smugglers

अब गोकशी करने वालों का मुस्लिम समाज करेगा ऐसा हाल, गोतस्करी की घटनाओं में आएगी कमी

अलवर में गोतस्करी की बढ़ती घटनाओं के बीच मुस्लिम समाज ने एलान किया है। अलवर में पिछले लंबे समय से गोतस्करी हो रही है। लेकिन पिछले 2-3 सालों में गोतस्करी की घटनाओं में बहुत अधिक वृद्धि हुई है। इसी वर्ष मई माह तक अलवर में गोतस्करी की 39 घटनाएं हो चुकी हैं। 2017 में 94, वर्ष 2016 में 117, व 2015 में 160 गोतस्करी की घटनाएं हो चुकी हैं। इन घटनाओं में वर्ष 2015 से लेकर मई 2018 तक 610 गोतस्कर गिरफ्तार किए जा चुके हैं। अलवर की सीमा हरियाणा व यूपी से लगती है, हरियाणा के गोतस्कर अलवर से गोवंश उठाकर यूपी ले जाते थे, लेकिन अब यूपी में अवैध बूचडख़ानों पर रोक लगने के बाद अलवर मेवात क्षेत्र में गोमांस की बिक्री हो रही है।
गोकशी करने वालों का मुस्लिम समाज करेगा बहिष्कार

प्रदेश में गोकशी के विवाद के बीच डॉ. जाकिर हुसैन सोशियल एंड वेलफेयर सोसायटी ने गोकशी करने वालों का बहिष्कार करने का निर्णय किया है। सोसायटी के अध्यक्ष अशफाक अहमद ने बताया कि प्रदेश में गोकशी का विवाद बढ़ रहा है। ऐसी घटनाओं से सामाजिक ताना-बाना टूट रहा है। महासचिव मोहम्मद सादिक खान ने बताया कि वैसे तो प्रदेश के मुस्लिम समाज के लोग गो-मांस नहीं खाते हैं, लेकिन देश की भलाई के लिए अन्य जगह के लोगों को भी इसे छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भीड़ के रूप में एकत्र होकर निर्दोषों को मारने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए। इसके अलावा सोसायटी मेवात क्षेत्र में जागरुकता अभियान चलाकर गोकशी को समाप्त करवाने का प्रयास करेगी। इसके लिए टीम का गठन किया है।
गोतस्करों के हौसले बुलन्द

ललावंडी में मॉब लिंचिंग के बावजूद जिले में गोतस्करों के हौंसले बुलन्द हैं। मुण्डावर के सिरोडखुर्द में मंगलवार रात गोतस्कर गोवंश से भरी पिकअप छोड़ भागे। इससे एक दिन पूर्व टपूकड़ा पुलिस ने एक गोतस्कर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से पांच गोवंश मुक्त कराए। गोतस्कर इस गोवंश को हरियाणा की ओर ले जा रहे थे। पुलिस रिकॉर्ड पर गौर करें तो जिले में हर साल गोतस्करी के 100 से 150 प्रकरण दर्ज होते हैं जो कि संभवतया प्रदेश में सबसे अधिक हैं।

Home / Alwar / अब गोकशी करने वालों का मुस्लिम समाज करेगा ऐसा हाल, गोतस्करी की घटनाओं में आएगी कमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो