scriptनंगली सर्किल पर जनता के फुटपाथ पर कब्ज़ा, जिम्मेदारों की मिलीभगत, मौन जनता कहां से निकले? | Nangli Circle Alwar: Encroachment On Nangli Circle Alwar | Patrika News
अलवर

नंगली सर्किल पर जनता के फुटपाथ पर कब्ज़ा, जिम्मेदारों की मिलीभगत, मौन जनता कहां से निकले?

अलवर के नंगली चौराहे पर लोगों ने पूरी तरह से अतिक्रमण किया हुआ है। प्रशासन की मिलीभगत के कारण जनता परेशान है।

अलवरNov 05, 2020 / 10:56 am

Lubhavan

Nangli Circle Alwar: Encroachment On Nangli Circle Alwar

नंगली सर्किल पर जनता के फुटपाथ पर कब्ज़ा, जिम्मेदारों की मिलीभगत, मौन जनता कहां से निकले?

अलवर. जिम्मेदारों की शह और मिलीभगत के कारण शहर के नंगली सर्किल पर जनता की राह में कब्जा तेजी से बढ़ रहा है। चौराहे के दो तरफ फुटपाथ पर दुपहिया वाहन खरीदो-बेचो वालों ने कब्जा कर लिया है। वहीं, शाम होते ही यहां चारों तरफ खोमचे वाले जम जाते हैं। ऐसे में मौन जनता कहां से निकले। इस बारे में न ट्रैफिक पुलिस को चिंता है और ना ही नगर परिषद को।
नंगली सर्किल शहर का सबसे बड़ा चौराहा है। यहां की सुंदरता देखते ही बनती है, लेकिन आसपास सडक़ और फुटपाथ पर अवैध कब्जे चौराहे की बदसूरत बना रहे हैं। चौराहे के दो तरफ के फुटपाथ पर दुपहिया वाहन खरीदो-बचो वालों ने अवैध कब्जा जमा लिया है। फुटपाथ पर दिनभर इनके दर्जनों दुपहिया वाहन खड़े रहते हैं। जिससे आमजन को फुटपाथ से निकलने का रास्ता तक नहीं बचा है। इसके बावजूद भी ट्रैफिक पुलिस और नगर परिषद के जिम्मेदार अधिकारी इन अवैध कब्जाधारियों के कब्जे से जनता की राह को मुक्त नहीं करा रहे हैं। वहीं, मौन जनता भी अपने हक के लिए आवाज नहीं उठा रही है। जिसके चलते इन कब्जाधारियों के हौंसले बढ़ते जा रहे हैं।
शाम को जम जाते हैं खोमचे वाले

शाम होते ही नंगली सर्किल के चारों तरफ सडक़ पर दर्जनों खोमचे वाले खड़े हो जाते हैं। इससे चौराहे के फुटपाथ और सडक़ सकरी हो जाती है। दुपहिया-चौपहिया वाहन चालकों और पेदल राहगीरों को निकलने में परेशानी होती है। रात के समय यहां जाम की स्थिति भी बनी रहती है।
रोजाना कर रहे मोटी कमाई

नंगली सर्किल पर जनता की पैदल राह को रोककर बैठे दुपहिया वाहन खरीदो-बेचो और खोमचे वाले अवैध कब्जाधारी लोग रोजाना हजारों-लाखों रुपए कमा रहे हैं। सरकार को टैक्स के रूप में धेला भी नहीं दे रहे हैं।
देखकर भी अनदेखा, हादसे का भी खतरा

नंगली सर्किल से रोजाना दिन मे कई बार जिले के बड़े आला अधिकारी गुजरते हैं। फुटपाथ पर अवैध रूप से जमे वाहन खरीदो बेचो वाले उन्हें नजर भी आते हैं, लेकिन ये अधिकारी चौराहे की इस समस्या को देखकर भी अनदेखा कर निकल जाते हैं। चौराहे के चारों तरफ कब्जे और अतिक्रमण के कारण हादसे का खतरा भी पूरा बना रहता है, लेकिन नगर परिषद और ट्रैफिक पुलिस फिर भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।
जल्द करेंगे कार्रवाई

अलवर नगर परिषद की ओर से जल्द ही शहर में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। जिसमें नगर परिषद क्षेत्र में जहां-जहां भी अतिक्रमण और अवैध कब्जे हो रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
– सोहनसिंह नरुका, आयुक्त, नगर परिषद, अलवर।
सख्ती से कार्रवाई करेंगे

शहर के नंगली सर्किल पर अवैध रूप से कब्जा जमाकर बैठे वाहन खरीदो-बेचो वालों सहित अन्य लोगों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले चौराहे के चारों तरफ हो रहे अतिक्रमण की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी।
– रविंद्र सिंह कविया, प्रभारी, यातायात थाना, अलवर।

Home / Alwar / नंगली सर्किल पर जनता के फुटपाथ पर कब्ज़ा, जिम्मेदारों की मिलीभगत, मौन जनता कहां से निकले?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो