scriptअलवर जिले को एक और सौगात, हरियाणा से खैरथल तक नई रेल लाइन बिछेगी, बहरोड़ और मुंडावर को भी सीधा लाभ | New Railway Line From Haryana To Khairthal Via Behror And Mundawar | Patrika News
अलवर

अलवर जिले को एक और सौगात, हरियाणा से खैरथल तक नई रेल लाइन बिछेगी, बहरोड़ और मुंडावर को भी सीधा लाभ

हरियाणा के नारनौल से खैरथल तक नई रेल लाइन की फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार करने के आदेश जारी हुए हैं। इस नई रेल लाइन से जिलेवासियों को लाभ होगा।

अलवरFeb 01, 2021 / 09:58 am

Lubhavan

New Railway Line From Haryana To Khairthal Via Behror And Mundawar

अलवर जिले को एक और सौगात, हरियाणा से खैरथल तक नई रेल लाइन बिछेगी, बहरोड़ और मुंडावर को भी सीधा लाभ

अलवर. राज्य सरकार ने नारनौल से खैरथल, बहरोड़-अलवर नई रेल लाइन की फिजिबिलिटी रिपोर्ट के लिए सहमति प्रदान कर दी है। वहीं झज्जर से नारनौल तक रेल लाइन की फिजिबिलिटी रिपोर्ट बनाने के लिए हरियाणा सरकार पहले ही सहमति प्रदान कर चुकी है। सांसद महंत बालकनाथ योगी ने बताया कि राठ क्षेत्र वासियों को जल्द ही रेल्वे की सुगम यात्रा उपलब्ध की उम्मीद है। इसके लिए नारनौल- बहरोड- खैरथल-अलवर रेलवे लाइन की सर्वे के लिए राजस्थान सरकार की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है।
इस नई रेल लाइन के लिए हरियाणा सीमा तक फिजिबिलिटी रिपोर्ट बनाने के लिए वहां की सरकार पहले ही मंजूरी दे चुकी है। इसके लिए वे रेलवे मंत्रालय के साथ ही हरियाणा सरकार से भी लगातार संपर्क बनाए हुए थे। इस रेल लाइन की फिजिबिलिटी रिपोर्ट के लिए उन्होंने मुख्यमंत्री को गत दिनों पत्र भी लिखा था। जिसमें नारनौल- बहरोड- खैरथल-अलवर रेलवे लाइन के सर्वे के लिए राजस्थान सरकार से आग्रह किया गया था। इस संदर्भ में गत 27 जनवरी को सरकार ने भी सहमति प्रकट कर दी है।
उन्होंने नारनौल- बहरोड़ – खैरथल अलवर को रेलवे लाइन से जोडऩे वाली प्रस्तावित रेल लाइन की फीजिबिलिटी स्टडी के लिए हरियाणा रेल कॉरपोरेशन के सर्वे कार्य को सभी तरफ से हरी झंडी मिल गई है। अब जल्द ही रेलवे लाइन बिछाने सहित आवश्यक कार्य के लिए प्रयास किए जाएंगे। इससे राठ क्षेत्र वासियों की हरियाणा दिल्ली सहित देश के अन्य जगह जाने की राह और भी सुविधाजनक हो सकेगी। वहीं क्षेत्र के विकास के साथ ही रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

Home / Alwar / अलवर जिले को एक और सौगात, हरियाणा से खैरथल तक नई रेल लाइन बिछेगी, बहरोड़ और मुंडावर को भी सीधा लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो