scriptअब जेल से हरजीराम का शव ही बाहर आएगा | Now the body of Harjiram will come out of the prison | Patrika News
अलवर

अब जेल से हरजीराम का शव ही बाहर आएगा

अलवर. करीब सवा चार साल पहले कुरकुरे का लालच देकर पांच साल की मासूम से दरिंदगी करने वाले हरजीराम पुत्र तोताराम को विशिष्ट न्यायाधीश पोक्सो न्यायालय संख्या एक ने आखिरी सांस तक जेल में रहने की सजा सुनाई है। दरिंदे हरजीराम ने बलात्कार के बाद मासूम के अंग को ब्लेड़ से चीर दिया था।

अलवरJan 29, 2020 / 11:18 pm

Subhash Raj

अब जेल से हरजीराम का शव ही बाहर आएगा

अब जेल से हरजीराम का शव ही बाहर आएगा

मासूम 7 अक्टूबर 2015 को गांव गहणकर मोड़ के बस स्टैंड पर बेहोश मिली थी। मेडिकल में उसके साथ दरिंदगी की पुष्टि होने पर तिजारा थाने में अभियुक्त हरजीराम के विरुद्ध धारा 363 व 366 भारतीय दंड संहिता धारा 3/4 पोक्सो अधिनियम के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया।
एडिशनल एसपी भिवाड़ी ने जांच के बाद पोक्सो न्यायालय में आरोपपत्र पेश किया। मामले की सुनवाई करते हुए विशिष्ट न्यायाधीश पोक्सो न्यायालय संख्या एक के न्यायाधीश अजय शर्मा ने मामले को दुर्लभ प्रकृति का पाया और हरजीराम को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। हरजीराम अब जेल से मौत के बाद ही बाहर आ पाएगा।
न्यायाधीश शर्मा ने निर्णय में टिप्पणी की कि यह अपराध बर्बरता की हद पार करने वाला है। जिस तरह पीडि़ता के निजी अंगों को चोट पहुंचाई उसे देखकर सामान्य व्यक्ति की रूह कांप जाएगी। अभियुक्त ने मासूम को कुरकुरे दिलाने का लालच देकर उसका अपहरण किया और बाद में यह घिनौना अपराध किया। बच्ची के साथ ऐसा अपराध न केवल शरीर पर बल्कि आत्मा व सामाजिक प्रतिष्ठा पर शाश्वत घाव करने वाला है। इसे विरलतम मानते हुए दोषी को अंतिम सांस तक जेल में रहने का आदेश दिया है।
श्रीराम नगर के ण्क घर में चोरी
अलवर. एनईबी थाना क्षेत्र के मूंगस्का के श्रीराम नगर के एक घर में बीती रात्रि को चोरी हो गई। पुलिस ने बताया कि श्रीराम नगर निवासी राजेश कुमार मीना ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वे 27 जनवरी को घर का ताला लगाकर रिश्तेदारी में चले गए थे। बुधवार को पडौसी ने फोन करके बताया कि सीढिय़ों का गेट खुला है। घर के अन्दर भी सामान फैले होने की सूचना मिली। बाद में घर आकर देखा तो 53 हजार 700 रुपए नकद, सोने की चेन, अंगूठी, टॉप्स सहित सहित अन्य सामान चोरी हो गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Home / Alwar / अब जेल से हरजीराम का शव ही बाहर आएगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो