scriptअब परिवहन निरीक्षक नहीं कर सकेंगे यह काम | Now the transport inspector will not be able to do this work | Patrika News
अलवर

अब परिवहन निरीक्षक नहीं कर सकेंगे यह काम

परिवहन विभाग ने शुरू की नई व्यवस्था, ई-मित्र व बैंक में भी जमा की रहेगी व्यवस्था

अलवरMar 09, 2018 / 04:34 pm

Prem Pathak

Now the transport inspector will not be able to do this work
अलवर सहित प्रदेश भर में अब परिवहन विभाग के निरीक्षक कर संग्रहण का कार्य नहीं करेंगे। परिवहन विभाग में टैक्स अब ऑनलाइन जमा होगा। करदाता अपने वाहन का टैक्स ई-मित्र व बैंक के माध्यम से भी जमा करा सकेंगे।
जिला परिवहन अधिकारी अशोक शर्मा ने बताया कि परिवहन विभाग में कर संग्रहण का कार्य अब तक ऑफलाइन होता था, लेकिन अब यह कार्य ऑनलाइन होगा। इससे करदाता की एन्ट्री सीधे उसके खाते में जाएगी। साथ ही परिवहन निरीक्षक भी प्रवर्तन कार्रवाई आदि के लिए स्वतंत्र रह सकेंगे। उन्होंने बताया कि करदाता अब परिवहन विभाग के काउंटर पर भी पांच हजार से ज्यादा का कर जमा करा सकेंगे। इसके लिए आवश्यक हुआ तो परिवहन विभाग कार्यालय में अतिरिक्त काउंटर लगाए जाएंगे। बैंक में राशि जमा कराने के लिए चालान विभाग के अधिकृत काउंटर पर तैयार कर उपलब्ध कराया जाएगा।
छुट्टी के दिन भी जमा होगा कर
जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि कर संग्रहण कार्य में तेजी लाने के लिए मार्च माह में छुट्टी के दिन भी कर संग्रहण का कार्य होगा। इसके लिए सभी राजकीय अवकाशों के दिन भी परिवहन कार्यालय खुले रहेंगे। इस दौरान कार्यालय में कर संग्रहण का कार्य होगा।
इनका कहना है

परिवहन विभाग में अब मोटर वाहन करों की अदायगी का कार्य ऑनलाइन होगा। परिवहन निरीक्षक इस कार्य को नहीं करेंंगे। नई व्यवस्था से समस्त रिकॉर्ड ऑनलाइन रहेगा।
भंवरलाल, प्रादेशिक परिवहन अधिकारी अलवर।

Home / Alwar / अब परिवहन निरीक्षक नहीं कर सकेंगे यह काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो